एनसीआरईएस का कर्मचारियों को दीपावली पर तोहफा

झांसी। नार्थ सेण्ट्रल रेलवे इम्प्लाॅईज संघ झांसी के मंडल कार्यालय शुक्ल सदन में सभा मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह की अध्यक्षता व केंद्रीय अध्यक्ष वी जी गौतम के मुख्य आतिथ्य में आयोजित की गई।

इस सभा में मंडल सचिव भानु प्रताप सिंह चंदेल ने बताया कि मंडल द्वारा सभी चिन्हित पात्र कर्मचारियों को NPS से OPS में बदलने हेतु निरंतर प्रयास किए जा रहे थे और इसी क्रम में एनसीआरईएस की स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक में मद संख्या DS-01/2021 के माध्यम से बड़ी जोर शोर से मुद्दा उठाया गया था जिस पर प्रशासन पर दवाब बनाते हुए जीत हासिल की। इसी क्रम में कर्मचारियों को एनपीएस से पुरानी पेंशन स्कीम में बदलने कार्य शुरू कर दिया गया हैं।

इसी क्रम में झांसी डीजल शेड के कर्मचारियों क्रमशः श्याम सुंदर, अनिल कुमार मरोटिया, कामता प्रसाद, सुनील कुमार शाक्य, पूनम दूबे, धर्मवीर, बजरंगी लाल वर्मा आदि के वेतन पत्रक में इस माह मिलने वाले वेतन में उनकी राशि डाल दी जाएगी और इसको वेतन पत्रक में देखा जा सकेगा । इसी प्रकार सेवानिवृत और दिवगंत हुए रेल कर्मचारियों को भी इसका लाभ दिलाने हेतु मुख्यालय से पत्र द्वारा दिशा निर्देश मांगे गए हैं और जल्द ही सेवा निवृत और दिवगंत रेल कर्मचारियों को भी इसका लाभ दिया जाएगा ।

मंडल सचिव भानु प्रताप सिंह चंदेल ने बताया कि संघ निरंतर कर्मचारी हितों के लिए संघर्ष करता हैं और आगे भी इसी प्रकार कर्मचारी हितों के लिए संघर्ष करता रहेगा । इस दौरान आरती तमोरी, क्रांति राजपूत, सुभाष चंद्र बोस, पी के सिंह, कुलदीप सिंह राजपूत, विक्रम सिंह, रमन शर्मा आदि उपस्थित रहे । सभा का संचालन विवेक चड्ढा ने और आभार मोहम्मद उमर खान ने व्यक्त किया ।