झांसी। रबी अभियान के तहत जनपद में किसानो द्वारा डी०ए०पी० उर्वरक की भारी मांग की जा रही है। सहकारी समितियों एवं निजी विक्रेताओं के माध्यम से जनपद के किसानो को उनकी मांग के अनुरुप उर्वरक का वितरण सुचारु रुप से किया जा रहा है। जनपद के विभिन्न क्षेत्र में किसानों द्वारा डी०ए०पी० उर्वरक की मांग लगातार किये जाने के कारण जनपद में डी०ए०पी० उर्वरक की कोई कमी न होने पायें इस क्रम में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने शासन से 02 रैक डी०ए०पी० उर्वरक की मांग की थी। जिसके क्रम में 1750 मै0टन डी०ए०पी० उर्वरक सहकारिता के लिये एवं 1100 मै0टन डी0ए0पी0 उर्वरक निजी क्षेत्र के लिये आवंटित हो गयी है ।
आयुक्त एवं निबन्धक सहकारिता एवं जिला कृषि अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि शासन द्वारा आवंटित 2850 मै0टन डी०ए०पी० उर्वरक की रैक आगामी दो तीन दिनों में जनपद में पहुँच जायेगी। जिससे पर्याप्त उर्वरक की उपलब्धता सुनिश्चित हो जायेगी। वर्तमान में पी०सी०एफ० कृषक सेवा केन्द्र सहकारी समितियों एवं निजी क्षेत्र की दुकानो से उर्वरक वितरण का कार्य चल रहा है।
जिला कृषि अधिकारी एवं सहायक आयुक्त एवं सहायक निबन्धक सहकारिता द्वारा अगवत कराया गया कि जनपद में उर्वरक की कोई कमी नही है। सभी किसानो को उनकी मांग एवं आवश्यकता के अनुरुप ससमय उर्वरक उपलब्ध करायी जायेगी।
———-