– अधिवक्ता के साथ हुई घटना की रिपोर्ट दर्ज 

झांसी। जिले के नवाबाद थाना क्षेत्र में किश्चियन स्कूल कैम्पस सिविल लाइन में बिल्डर्स अभिषेक भार्गव और उसके साथी शिवम चौबे के खिलाफ जमीन पर जबरन कब्जा करने का प्रयास करने व रोकने पर अधिवक्ता के साथ मारपीट करते हुए उनका मोबाइल छीनने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

नवाबाद थानान्तर्गत तालपुरा अम्बेडकर नगर में रहने वाले अधिवक्ता चन्द्रभान आदिम ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उन्हें कुमारी किरन के. मसीह पुत्री एडी मसीह एवं एरेन थोम्पसन मसीह के आवासीय मकान की देख-रेख के लिए पंजीकृत मुख्तारआम बनाया गया है। यह आवासीय मकान किश्चियन स्कूल कैम्पस सिविल लाइन में है। उक्त भूमि शहर के बीचों-बीच होने के बाद बहुत कीमती है। जिस पर कई भूमाफियाओं की नजर है। इसी कारण उसकी रक्षा के लिए उन्हें मुख्तारआम नियुक्त किया गया है।

16 दिसम्बर 2022 की सुबह मेराज सिद्दकी का उनके पास फोन आया कि उक्त प्लॉट पर तेजी से अवैध निर्माण चल रहा है। जानकारी होने पर वह अपने मित्र एड. अरविन्द कुमार के साथ मौके पर पहुंचे। वहां उन्होंने देखा कि एक लाल टीशर्ट वाला व्यक्ति ट्रक से ईटें उतरवा रहा था। उन्होंने उससे पूछा तो पला चला कि यह निर्माण कार्य बिल्डर्स अभिषेक भार्गव करवा रहे हैं। उन्होंने हो रहे निर्माण कार्य का जैसे ही वीडियो बनाना चाहा उसने उसे धक्का देते हुए उनका मोबाइल छीन लिया। उन्होंने अपने मित्र अरविन्द के फोन से इसकी सूचना थाने की पुलिस को देने का प्रयास किया तो वह भी मोबाइल छीन लिया।

इससे पहले वह कुछ समझते उनके साथ मारपीट होने लगी, साथ ही जातिसूचक शब्दों को प्रयोग करते हुए गालियां भी दी गई। किसी प्रकार उन्होंने अपनी जान बचाते हुए इसकी सूचना मोबाइल फोन पर एसएसपी को दी। जिस पर नवाबाद थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी करते हुए आरोपी से उनके फोन वापस करवाए। पूछतांछ में आरोपी युवक ने अपना नाम देवेन्द्र चौबे बताया और वह अभिषक भार्गव के लिए काम करता है। पुलिस से शिकायत करने पर उन्हें अभिषेक भार्गव और उनके समर्थक लगातार धमका रहे हैं।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी देवेन्द्र चौबे और अभिषेक भार्गव के खिलाफ धारा 392, 323, 504, 506 के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरु कर दी है।