BSA आफिस में डीएम का छापा, 2 कर्मी अनधिकृत रूप से अनुपस्थित मिले 

झांसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सर्वोच्च प्राथमिकता की समस्त अधिकारी, कर्मचारी संघ कार्यालय में उपस्थित होकर समस्याओं को सुने और उनका समझने निस्तारण करना सुनिश्चित करें आज इसी को सत्यापित करने और हकीकत से रूबरू होने के लिए जिलाधिकारी रविंद्र कुमार द्वारा मंगलवार को अपरान्ह 12ः15 बजे जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

‌ निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय में घूम-घूमकर कर्मचारियों के होने की जांच की एवं उपस्थिति पंजिका से समस्त कर्मचारियों की उपस्थिति ली। इस दौरान 02 कर्मचारी बिना पूर्व सूचना एवं स्वीकृत अवकाश के अनुपस्थित पाये गये, जिनका वेतन रोकते हुए प्रतिकूल प्रविष्टि का नोटिस जारी किये जाने के निर्देश दिए गए। कुछ कर्मचारियों की अनुपस्थिति के सम्बन्ध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा अवकाश पर होने की सूचना उन्हें दी गई हैं, परन्तु पंजिका में उनके अवकाश पर होना अंकित नहीं किया गया है एवं न ही उनका अवकाश प्रार्थना पत्र पाया गया। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि समस्त कर्मचारियों से लिखित प्रार्थना पत्र प्राप्त कर अवकाश स्वीकृति उपरान्त ही उन्हें अवकाश पर होने की अनुमति प्रदान की जाए। साथ ही उपस्थिति पंजिका में उनका अवकाश अंकित किया जाए।
इसके अतिरिक्त उन्होंने वित्त एवं लेखाधिकारी के कक्ष का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान वित्त एवं लेखाधिकारी श्री राम मुरारी लाल उपस्थित नहीं पाये गये, जिसके सम्बन्ध में अवगत कराया गया कि उनके पास माध्यिमक शिक्षा का भी चार्ज है। निर्देश दिए गए कि वित्त एवं लेखाधिकारी राम मुरारी लाल की कार्यालय में उपस्थिति के सम्बन्ध में एक रोस्टर तैयार किया जाए एवं रोस्टर को उनके कक्ष के बाहर चस्पा किया जाए।
जिलाधिकारी ने कार्यालय के आसपास गंदगी व अनियंत्रित झाड़ झाड़ियां देख कर कड़ी नाराजगी व्यक्त की और कहा कि संचारी रोगों और कोविड-19 के दृष्टिगत उक्त स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने निर्देश दिए कि सर्वप्रथम गंदगी कूड़ा- करकट को साफ कराया जाए।
उन्होंने निरीक्षण के दौरान कोविड-19 की गाइड लाइन का भी पालन किए जाने के निर्देश दिए और कहा की मास्क और उचित दूरी बनाए रखना अत्यंत जरूरी है, किसी भी सुनिश्चित किया जाए।