यात्रा के दौरान यात्री ने दम तोड़ा, बबीना से शव ले भागे परिजन

झांसी। चलती ट्रेन में बीमार  से एक यात्री की मौत हो गई। शव को झांसी के बबीना रेलवे स्टेशन पर उतारा गया, किंतु पुलिस की लापरवाही के चलते परिजन शव को बिना बताए हुए अपने साथ यह कह कर ले गए कि वह पोस्टमार्टम घर ले जा रहे हैं। जब पुलिस शव को पोस्टमार्टम की विधिक प्रक्रिया पूर्ण करने तलाशते हुए मेडिकल कॉलेज पोस्टमार्टम घर पहुंची तब पता चला कि शव सहित परिजन गायब हैं।

बताया जा रहा है कि गाजियाबाद के लोनी देहात निवासी वसीम खान (36) पुत्र हबीब पूना में प्राइवेट फैक्टरी में काम करता था। उसके भाई सलीम ने पुलिस को बताया कि वह भाई के साथ पूना जा रहा था। ट्रेन के झांसी से आगे बढ़ने के साथ ही वसीम ने ठंड लगने की शिकायत की। इस पर उसे बबीना स्टेशन पर नीचे उतार लिया। यहां से वसीम को सीएचसी पहुंचाया गया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बबीना सीएचसी के डॉक्टरों ने वसीम की मौत पर मेमो बनाकर पुलिस को सूचना दे दी, लेकिन परिजन पोस्टमार्टम कराए बिना शव लेकर गाजियाबाद चले गए।

इधर, मेमो बनने के बाद पुलिस शव के लिए भटकती रही। बाद में परिजनों से मोबाइल फोन पर संपर्क करने पर उनके शव को लेकर गाजियाबाद चले जाने की बात मालूम चली। इस पर शव की तलाश में चकरघिन्नी बनी पुलिस हाथ मलती रह गई।