झांसी। नगर के जय एकेडमी स्कूल में अध्ययनरत छात्र और बाल कलाकार सम्यक श्रृंगीऋषि रविवार से राष्ट्रीय टीवी चैनल स्टार भारत पर सायंकाल 7:30 से प्रसारित होने वाले सीरियल “मेरी सास भूत है” में अभिनय करते दिखाई देंगे।
यह सीरियल एक हॉरर कॉमेडी शो है जिसमे सास बहू के आपसी रिश्ते के इस बाद सास भूत की भूमिका में दिखाई देंगी। इस सीरियल के वह सीरियल की हीरोइन “गौरा” के भाई “प्रिंस” की भूमिका में हैं। इस सीरियल के अन्य किरदार सुष्मिता मुखर्जी (सास), विभव राय (हीरो) काजल चौहान (गौरा) की भूमिका में हैं। सीरियल का निर्माण फिल्म फॉर्मस प्रोडक्शन ने किया है जो पहले भी कई अच्छे अच्छे सीरियल का निर्माण कर चुके हैं

सम्यक श्रृंगीऋषि झांसी के निवासी उत्तर मध्य रेल में कार्यरत डिप्टी सीटीआई और इंडियन रेलवे टिकट चेकिंग स्टाफ आर्गेनाइजेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष श्रृंगीऋषि और अरुणा श्रृंगीऋषि के पुत्र हैं और इनके छोटे भाई सक्षम श्रृंगीऋषि भी एक बाल कलाकार हैं जो कई शॉर्ट फिल्म में अभिनय कर चुके हैं।
आगामी होने वाले महिला T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के विज्ञापन में भी सक्षम दिखाई देंगे
बचपन से ही अदाकारी में रुचि रखने वाले दोनो बच्चों को उनके माता पिता ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से समर कैम्प करवाया जिससे उनके अभिनय में और निखार आया। इसके साथ ही इनके अभिभावक जय एकेडमी स्कूल के प्रधानाचार्य और शिक्षकों के आभारी हैं जो समय समय पर ऐसी गतिविधियों को बढ़ावा देते रहते हैं और बच्चों को हर समय सपोर्ट करते रहते हैं।