झांसी। झांसी के थाना उल्दन में युवक द्वारा चाकू से गला काटने के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने थाना प्रभारी सहित एक दरोगा व दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। इस मामले की जांच जारी है।

गौरतलब है कि रविवार को उल्दन थाना में चोरी के मामले में पुछताछ के लिए लाये गये ग्राम बिजना निवासी पुष्पेन्द्र अहिरवार ने कथित रूप से थाना में चाकू से गला काट लिया था। हालत बिगड़ने पर पुलिस ने उसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था।

पुष्पेंद्र के पिता राजाराम अहिरवार ने आरोप लगाया था कि उल्दन थाने में पुष्पेंद्र को बेरहमी से पीटा गया। चार दिन पहले पुलिस उसे पकड़कर लाई थी। घर वाले मिलने के लिए थाने जाते तो उन्हें भगा दिया जाता था। उन्होंने मामले की जांच की मांग की थी। इस पूरे मामले की रिपोर्ट एडीजी आलोक सिंह ने तलब कर ली थी। एडीजी के दखल के बाद एसपी (आरए) नैपाल सिंह की अगुवाई में बनी जांच कमेटी ने सोमवार को उल्दन थाना पहुंचकर घटना की जांच की और ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों समेत अन्य से पूछताछ थाने के रिकार्ड चेक किए गए थे।

इसी प्रकरण में झांसी कप्तान राजेश एस ने मंगलवार को लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी अजमेर सिंह भदौरिया , उपनिरीक्षक करन सिंह एवं दो सिपाही रोकी और नवनीत को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए पूरे प्रकरण में जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।