शादी के 17 साल बाद पत्नी का मुंह खुला तो कर दी हत्या 

झांसी। जनपद के थाना रक्सा क्षेत्र में ग्राम गागौनी में खेत में गले में रस्सी कस कर की हत्या का आरोपी मृतका का पति ही निकला। पुलिस के खोजी डॉग ने मृतका के गले में बंधी रस्सी को सूंघ कर आरोपी को खोज निकाला। हत्या काण्ड के पीछे एक वर्ष में अवैध संबंध का संदेह व पति से वाद विवाद सामने आया है।

बुधवार को पुलिस लाइन सभागार में पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी सिटी राधेश्याम राय ने बताया की 23 जनवरी की रात को रक्सा पुलिस को सूचना मिली की ग्राम गागोनी में एक खेत में घास काटने गई महिला का शव पड़ा हुआ है, उसके गले में रस्सी बंधी हुई है। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। इधर मृतक के गले में रस्सी का फंदा पड़ा होने से स्पष्ट था की उसकी हत्या गला में फंदा कस कर की गई है।

इस मामले में पुलिस ने मृतिका रजनी के पिता मध्य प्रदेश के सेंदरी निवासी ख्याली राम की शिकायत पर पति सहित ससुराल पक्ष के सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। रक्सा पुलिस ने मामले की गहराई से जांच की तथा घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस के डॉग ने मृतका के गले से मिली रस्सी को सूंघ कर मृतका के पति की ओर इशारा करते हुए खुलासे की राह आसान कर दी। डॉग स्क्वायड की सहायता से पुलिस ने मृतक रजनी के पति सूरज भान को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

पुलिस को सूरज भान ने बताया की उसे कई दिनों से शक था की पत्नी के गांव के किसी युवक से अवैध संबंध हैं। उसका कहना था कि पत्नी रजनी के साथ शादी के 16 वर्ष शांति पूर्वक व्यतीत हुए, किंतु 17 वें वर्ष में वह उग्र हो गई थी। उहकी किसी भी बात पर वह झगड़ पड़ती थी। परेशान सूरज भान ने मन ही मन रजनी से छुटकारा पाने की योजना बनाई। इसी क्रम में 23 जनवरी को रजनी जब खेत पर चारा काटने गई थी तभी मौका पाकर सूरज भान खेत पर पहुंच गया और चारा बांधने वाली रस्सी से ही उसका गला दबा कर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया है। इस दौरान सीओ सदर प्रज्ञा पाठक भी उपस्थित रहीं।