पंचदेव भगवान मंदिर में महाशिवरात्रि पर डॉ संदीप सरावगी ने मनाई वैवाहिक वर्षगांठ

झांसी। शिवरात्रि के पावन पर्व पर जनपद के प्रतिष्ठित समाजसेवी डॉ संदीप सरावगी ने आवास विकास के सूर्य पुरम स्थित पंचदेव भगवान मंदिर में भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया।

गौरतलब है कि शिवरात्रि पर भगवान शिव और देवी पार्वती का विवाह हुआ था। सनातन धर्म में शिवरात्रि का विशेष महत्व है जगह-जगह शिव बारातों का आयोजन किया जाता है। आज के ही दिन समाजसेवी संदीप सरावगी व सपना सरावगी की वैवाहिक वर्षगांठ भी है। वर्षगांठ का यह कार्यक्रम पंचदेव भगवान मंदिर में पूजा अर्चना कर सरावगी दंपत्ति द्वारा सादगी के साथ मनाया गया। इस मंदिर की विशेषता है कि मंदिर में स्थापित शिवलिंग पहाड़ की खुदाई में प्रकट हुआ था जिसके बाद वहीं शिव मंदिर की स्थापना की गई। मंदिर के पुजारी गण रामकुमार तिवारी, अरविंद चतुर्वेदी, रघुवीर चतुर्वेदी एवं ब्रह्मानंद पांडे द्वारा मंत्र उच्चारण कर भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा अर्चना की गई। उपस्थित भक्तगणों द्वारा सरावगी दंपत्ति के खुशहाल जीवन के लिए भी भगवान शिव और माता पार्वती से प्रार्थना की गई।

इस दौरान डाॅ० संदीप सरावगी ने कहा भगवान शिव आदि देव हैं न्याय पालक हैं जिनके स्नेह की कोई सीमा नहीं, ना ही क्रोध की सीमा है। मुझ दंपत्ति के लिए यह सौभाग्य का विषय है कि आज हमारी और भगवान शिव एवं माता पार्वती की वैवाहिक वर्षगांठ एक ही दिन है। मैं मंदिर कमेटी का आभार प्रकट करता हूं कि इस विशेष उपलक्ष्य पर मुझे आमंत्रित किया भविष्य में मंदिर निर्माण में जो भी आवश्यकता होगी मैं क्षमता अनुसार अवश्य ही उसे पूर्ण करने का प्रयास करूंगा। सपना सरावगी ने कहा माता पार्वती शक्ति रूपा है जिनकी शक्ति असीमित है जब भी बुराई के संहार में सभी विफल हुए तब आदिशक्ति द्वारा बुराइयों का अंत किया गया। शिवरात्रि के दिन हमारी वैवाहिक वर्षगांठ शिव मंदिर में मंत्रोच्चारण के साथ मनायी गयी यह मेरे लिए हर्ष का विषय है। कार्यक्रम में पूर्व विधायक डमडम व्यास, संघर्ष सेवा समिति से महानगर अध्यक्ष अजय राय, महेन्द्र रायकवार, संदीप नामदेव, राजू सेन, राकेश अहिरवार, निखिल गुप्ता, शोभा राय, राखी आर्या, दीपा गुप्ता, वि.के प्रोफ़ेसर अवनीश कुमार, सहा.कुलसचिव दिनेश कुमार, डॉ.राम कुमार, परशुराम यादव, राजा यादव, दीप्ति खरे, अनिल श्रीवास्तव, रघुवीर चतुर्वेदी, राजा यादव, मुन्ना जी, धीरज तिवारी, घनश्याम यादव.तेजस सिंह,शिवम्, शहनवाज आदि उपस्थित रहे। मंदिर कमेटी की ओर से डॉ० प्रभाकर शास्त्री ने आभार व्यक्त किया।