समाजसेवी डाॅ० संदीप की ख्याति पहुँची देश की आर्थिक राजधानी

झांसी। समाज सेवा के कार्यों में संघर्ष सेवा समिति के संस्थापक अध्यक्ष डा संदीप सरावगी की ख्याति से प्रभावित होकर महाराष्ट्र से एक प्रतिनिधि मंडल बुधवार को संघर्ष सेवा समिति कार्यालय में डॉ० संदीप से मिल कर उनके सेवा कार्यों के संबंध में विस्तार से चर्चा की। प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि महाराष्ट्र के भी कई जिलों में गहोई वैश्य और अन्य समाज के लोग समाज सेवा के माध्यम से संदीप सरावगी को जानने लगे हैं। भुसावल से आए सीनियर सेक्शन इंजीनियर संत शरण गुप्ता ने कहा गहोई वैश्य समाज में बहुत कम ऐसे लोग हैं जो इस स्तर पर समाज सेवा का कार्य कर रहे हैं यह हमारे समाज के लिए गर्व का विषय है हमें अवश्य ही समाज के ऐसे लोगों का उत्साहवर्धन करना चाहिए जिससे हमारे आगे आने वाली पीढ़ी भी इसके लिए प्रेरित हो। मुंबई से आये भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं फिल्म सेंसर बोर्ड के सदस्य अर्जुन गुप्ता ने कहा यह बड़े हर्ष का विषय है कि गहोई वैश्य समाज से कोई युवा समाज सेवा के क्षेत्र में इतना सराहनीय कार्य कर रहा है यह देख कर संपूर्ण समाज को प्रेरणा मिली है महाराष्ट्र का गहोई वैश्य समाज संदीप सरावगी के साथ कंधे से कंधा मिलाने के लिए सदैव तत्पर रहेगा।

इस दौरान प्रतिनिधि मंडल का आभार व्यक्त करते हुए डाॅ० संदीप सरावगी ने कहा वैश्य वर्ग प्रारंभ से ही असहायों की सेवा करने का कार्य कर रहा है लेकिन अधिकांश लोगों की समाज सेवा एक सीमित क्षेत्र तक ही उपलब्ध रहती है। वर्षों से वह अपने साथियों के साथ समाज सेवा का कार्य कर रहे हैं लेकिन यह आज ज्ञात हुआ कि अच्छे कार्यों की चर्चा वहां तक पहुंचती है जहां तक आप सोच भी नहीं सकते। महाराष्ट्र से आए प्रतिनिधि मंडल से वार्तालाप कर आज यह महसूस हुआ कि वास्तव में नर सेवा ही नारायण सेवा है। उक्त प्रतिनिधि मंडल में मुंबई से घाडगे एवं सहदेव पाटिल भी सम्मिलित रहे। इस दौरान संघर्ष सेवा समिति से महानगर अध्यक्ष अजय राय, राजू सेन, संदीप नामदेव, महेन्द्र रायकवार, राकेश अहिरवार, सुशांत गेड़ा, ललित रायकवार, हाजरा रब, अब्दुल रब एवं मीना मसीह आदि उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि विगत कई वर्षों से जनपद में गहोई वैश्य समाज के समाजसेवी संदीप सरावगी जनसेवा का कार्य कर रहे हैं जनपद और आसपास के क्षेत्रों में डाॅ० संदीप सरावगी को उत्कृष्ट समाजसेवी के रूप में जाना जाता है जनपद के साथ प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर संदीप सरावगी को समाज सेवा के लिए सम्मानित किया जा चुका है।