झांसी । जिले के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के पठा गांव में बदमाशों ने पूर्व प्रधान के घर में 10 लाख की चोरी की। पूर्व प्रधान कमरे में पत्नी के साथ सोते रहे और चोर अपने काम को अंजाम देकर रफूचक्कर हो गए उनको चोरी का पता नहीं चला। अब पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर चोरों का सुराग लगा रही है। दो माह में गांव में दूसरी चोरी होने से ग्रामीण भयभीत हैं।

मऊरानीपुर के पठा गांव के पूर्व प्रधान हरदयाल साहू पुत्र ढमरूलाल साहू मंगलवार रात को पत्नी मीना के साथ एक कमरे में सो रहा था। रात में चोर पड़ोसी की छत से उसकी छत पर आए और आंगन की छत पर लगे लोहे के जाल खोलकर नीचे उतर आए। इसके बाद कमरों में तलाशी ली और अलमारी, बक्से तोड़कर 3.5 लाख रुपए, 25 कारतूस, सोने के दो हार, जंजीर, 3 अंगूठी समेत 7 तोला सोने के जेवर और कुछ चांदी के जेवर चोरी किया। इसके बाद वे घर के पीछे वाले गेट खोलकर फरार हो गए। चोर 10 लाख से ज्यादा का माल चुराकर ले जाने में सफल रहे।

चोरी के दौरान दंपती सोते रहे, उनको कुछ पता नहीं चला। हरदयाल साहू ने बताया कि सुबह 3:30 बजे बाथरुम के लिए जागा तो बगल के कमरे के गेट खुले थे और सामान बिखरा पड़ा था। चोरी का आभास होने पर तुरंत चौकी और थाना पुलिस को सूचना दी। मऊरानीपुर सीओ, एसओ ने मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया।

हरदयाल साहू ने बताया कि वह गांवों में गल्ला खरीदने का काम करता है। खरीदारी कि भुगतान करने के लिए कैश रखा हुआ था। चोरों ने जिस कमरे में चोरी की, उसी में राइफल भी रखी थी। लेकिन चोर राइफल चुराकर नहीं ले गए। बदमाश कारतूस की एक पेटी ले गए। जिसमें 25 कारतूस लगे थे। उन्होंने बताया कि दो माह पहले गांव के संदीप साहू के घर में बड़ी चोरी हुई थी। अब तक उस चोरी का पता नहीं चल पाया।