झांसी। जिले में अलग-अलग क्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में एक लड़की सहित दो की दर्दनाक मौत गई जबकि चार लोग घायल हैं।

जिले के टहरौली थाना क्षेत्र के पिपरा गांव निवासी चरण सिंह अपनी बेटी शिवानी की शादी के लिए सामान की खरीदारी करने के लिए बाइक से शनिवार गुरसराय गए हुए थे। साथ में उनकी 16 वर्षीय छोटी बेटी शिवा यादव भी थी। खरीदारी कर दोपहर बाद पिता पुत्री वापस अपने घर के लिए रवाना हो गए। रास्ते में ग्राम लौड़ी में अपने साले शेरसिंह के घर रुके। 8 मई को शादी होने की वजह से उनके साले की लड़की सुरक्षा भी उनके साथ जाने के लिए तैयार हो गई।

इसके बाद चरण सिंह मोटरसाइकिल से अपनी बेटी शिवा और साले की लड़की सुरक्षा को लेकर रवाना हो गए। रास्ते में वह गाड़ी रोककर एक पेड़ की छांव में खड़े हो गए। दोनों लड़कियों को पेड़ के नीचे खड़ा छोड़ वह खेत की तरफ लघुशंका के लिए चले गए। इसी बीच सड़क पर तेज गति से बोरिंग करने वाले ट्रक ने दोनों लड़कियों को टक्कर मार दी, जिसमें उनकी बेटी शिवा यादव की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उनके साले की लड़की सुरक्षा गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शिवा का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस घटनाक्रम से विवाह के घर में मातम पसर गया है।

कोतवाली थाना क्षेत्र निवासी जुवैद झांसी के ही प्राइवेट फाइनेंस कंपनी में सहायक शाखा प्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं। नवाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत खुशीपुरा निवासी उसके मामा के लड़के की बारात शनिवार को झांसी से मोठ के लिए रवाना हो गई थी, जबकि जुवैद अपने परिवार के साथ कार से गया हुआ था। शादी समारोह में शामिल होने के बाद जुवैद कार से ही रात लगभग 3 बजे वापस झांसी के लिए रवाना हो गया। कार में जुवैद के साथ उनकी मां शहीदा, छोटा भाई जुबैर और उसकी पत्नी निशा, जुबैर की 10 साल की बेटी शबीना दोस्त अजहर बैठे हुए थे।

झांसी कानपुर हाईवे पर थाना बड़ागांव क्षेत्र में बचावली के पास एक ट्रक ने ओवर टेक करते हुए उनकी कार में जोरदार टक्कर मार दी, जिससे कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई। इसके कारण कार सवार उसमें फंस गए। सूचना मिलने पर बड़ागांव थाना पुलिस पहुंची और ग्रामीणों की मदद से कार में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला। सभी घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा। इस हादसे में जुवैद की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि अजहर और शबीना की हालत गंभीर बनी हुई है।