ट्रेन रोक कर ट्रेन मैनेजर कुलदीप सिंह जाट ने प्राथमिक उपचार देकर बचाई जान

डबरा संवाद सूत्र। “जाको राखे साइयां मार सके ना कोई” की कहावत शनिवार को डबरा – कोटरा सेक्शन पर चरितार्थ हो गई। दरअसल, डबरा कोटरा सेक्शन के अप साइड में किमी क्रमांक 1181/25 के पास जैसे ही ट्रेन नंबर 12280 ताज एक्सप्रेस पहुंची तभी लाइन क्रॉस कर रहे एक युवक के ट्रेन से एक टकराए जाने की सूचना ट्रेन मैनेजर को लगी तो वह उस युवक कुशल होने की जानकारी में जुट गए।

ट्रेन रुकी तो देखा की ट्रेन की टक्कर से नौजवान युवक के सिर में गंभीर गहरी चोट लगी है जिसका प्राथमिक उपचार तुरंत ट्रेन मैनेजर कुलदीप सिंह जाट द्वारा किया गया जिससे उसकी जान बच गई। ट्रेन मैनेजर कुलदीप सिंह जाट ने घायल युवक के उपचार के बाद 108 एंबुलेंस में बिठा कर उसे प्राथमिक उपचार देकर हॉस्पिटल के लिए रवाना कर दिया जिसके बाद ट्रेन वहां से अपने गंतव्य झांसी की ओर रवाना हुई।

बता दें कि डबरा रेलवे स्टेशन से ट्रेन क्रमांक 12280 के लोको पायलट ने ट्रेन मैनेजर, उप स्टेशन प्रबंधक डबरा एवं डिप्टी पंक्चुअलिटी झांसी को उक्त घटना की सूचना दी। इधर, आन ड्यूटी ट्रेन मैनेजर कुलदीप सिंह जाट ने सिर में लगी चोट से गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को प्राथमिक उपचार देते हुए उसका सर से बहने वाले खून को बंद कर दिया और 108 एंबुलेंस को सूचना दी इसके बाद जल्द ही एंबुलेंस मौके पर पहुंची और उसे इलाज के लिए सिविल हॉस्पिटल डबरा के लिए रवाना हुई। इस पूरी प्रक्रिया में लगभग ट्रेन 10 मिनट देरी से अपने गंतव्य की ओर रवाना हुई। ट्रेन मैनेजर कुलदीप सिंह जाट द्वारा घायल को तत्काल प्राथमिक उपचार देकर उसकी जान बचाने के लिए लोको पायलट और ट्रेन मैनेजर सहित स्टेशन प्रबंधक की सराहनीय पहल मानी जा रही है।