प्रयागराज। उमरे के प्रयागराज जंक्शन पर लोको पायलट लॉबी में एक अधिकारी पर शुक्रवार को उस समय महिला ने जमकर चप्पल बरसाई जब वह अपनी डेस्क पर काम कर रहे थे। उस समय अचानक पहुंची गुस्से में महिला अपनी चप्पल उतार कर अधिकारी पर टूट पड़ी। यह देख कर सभी कर्मचारी हतप्रभ रह गये, किंतु किसी ने बीच-बचाव की कोशिश नहीं की। इस घटना का एक वीडियो भी बड़ी तेजी के साथ इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। जिसमें महिला अधिकारी पर चप्पल बरसाते हुए उन्हें गालियां दे रही है और कई तरह के आरोप भी लगा रही है।

दरअसल, शुक्रवार को प्रयागराज जंक्शन के लॉबी में चीफ ओएस पद पर तैनात एक अधिकारी अपना काम कर रहे थे। दोपहर में एक महिला पहुंची और बातचीत करते करते उसने अपनी चप्पल पैर से निकाल कर अधिकारी पर ताबड़तोड़ बरसाने लगी। इस दौरान महिला गालियों की भी बरसात करती रही। ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌अचनक हुई  इस घटना के बाद पूरी लॉबी में अफरातफरी मच गई।

इस घटनाक्रम की सूचना आला अधिकारियों तक पहुंची हुई तो हर कोई आश्चर्य चकित रह गया। इस घटना के बाद क्रू नियंत्रक की ओर से भी कार्रवाई के लिए जीआरपी व आरपीएफ में तहरीर दी गई। जिसमें सरकारी कार्य में बाधा डालने, सरकारी कर्मचारी से मारपीट करने, जबरन कार्यालय में घुसने, गाली गलौज करने समेत अन्य आरोप है। हालांकि अभी तक इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

इधर, जीआरपी की प्रारंभिक जांच पड़ताल में पता चला कि लॉबी में तैनात अधिकारी और मारपीट करने वाली महिला दोनों पति पत्नी है। इनके बीच कोर्ट में मुकदमा भी चल रहा है और अधिकारी द्वारा कोर्ट के निर्देश पर महिला को भरण-पोषण के लिए पैसे भी दिए जा रहे हैं। जबकि इसके अलावा भी मारपीट के दूसरे मुकदमे पहले भी दर्ज हो चुके हैं। घटना के बाबत महिला के बेटे ने जीआरपी थाने में शिकायत की है। जिसमें उसने अपनी मां के साथ अधिकारी द्वारा गंदे तरीके से छूने व अश्लीलता करने की शिकायत की है।

क्या कह रहे पीआरओ उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित सिंह ने मीडिया को बताया कि प्रथम दृष्टया महिला सरकारी कार्य में बाधा पहुंचा रही है। कार्यालय के अंदर घुस कर कर्मचारी पर हमला, सरकारी कार्य में बाधा डालना और इस तरह की घटना पर रेल प्रशासन बेहद ही गंभीर है। इस मामले में कार्यवाही के लिए आरपीएफ और जीआरपी दोनों को निर्देशित किया गया है। अगर पारिवारिक विवाद है तो वह कार्यालय से बाहर निपटाया जाना था।