अकेले आंदोलनकारी को पुलिस ने लिया हिरासत में

झांसी । बुंदेलखंड राज्य निर्माण मोर्चा के  अध्यक्ष भानु सहाय ने बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर झांसी कचहरी चौराहा पर चोमुखी पुतला दहन किया। पुलिस ने अकेले आंदोलनकारी भानु को हिरासत में ले लिया।

भानु ने बताया कि बुंदेलखंड राज्य तीन साल के भीतर बना देने का वादा बुंदेलियों से किया गया था। तीन साल की जगह 9 साल से ज्यादा का समय गुजर जाने पर वायदा पूरा नहीं किया गया। हमीरपुर से सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल को छोड़ अखंड बुन्देलखंड क्षेत्र के किसी भी सांसद ने संसद में राज्य निर्माण का मुद्दा नही रखा। अमित शाह ने भी बुंदेलियों से कहा था कि ” बुन्देलखंड बहुत धनाड्य क्षेत्र है, यहाँ हो रहे अवैध खनन को रोक दिया जाए तो हर बुन्देली को एक मारुति मिल जाएगी।
केंद्र में 9 वर्ष, मध्यप्रदेश में 14 साल से एवं उत्तर प्रदेश में साढ़े छै वर्ष से अमित शाह के दल की ही सरकार है फिर अवैध खनन रोक कर बुंदेलियों को मारुति कार क्यों नही दी गई। या तो अवैध खनन नही रुका और उनका दल भी अवैध खनन में शामिल हो गया है। पहले बुन्देलखंड राज्य निर्माण के नाम पर फिर अवैध खनन को रोक कर मारुति कार देने के नाम पर हम बुंदेलियो को ठगा गया है।
उन्होंने कहा कि आखिर कब तक हम बुन्देली ठगे जाते रहेंगे, अब समय आ गया है इन झूठों, वादा ख़िलाफियों, जुमले बाजों, गुमराह कर, बरगला कर एवं बुन्देलियों की भावनाओं से खिलवाड़ कर वोट लेने वालों को सबक सिखाया जाए। उन्होंने कहा कि 2023 में मध्यप्रदेश एवं 24 के आम चुनावों में इनका सीधा विरोध किया जाएगा। बुन्देलखंड राज्य निर्माण पर धोखा देने वाले नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह एवं उमाभारती एवं अवैध खनन बंद कर बुंदेलियों को मारुति कार देने का झूठा वादा करने वाले अमित शाह सहित चार मुखोंटे लगाकर चारो का पुतला फूंका गया।
उन्होंने कहा कि पुष्पेंद्र सिंह चंदेल के अलावा अखंड बुन्देलखंड के सांसदों की राज्य निर्माण पर चुप्पी वाध्य कर रही है बार बार पुतला जलाने के लिए। जब तक अखंड बुन्देलखंड क्षेत्र के सांसदगण लोक सभा मे बुन्देलखंड राज्य निर्माण के पक्ष में आवाज़ नही उठाएंगे पुतले जलाए जाते रहेंगे। अब आगे जो भी पुतले जलाए जायेगे उसका दायित्व अखंड बुन्देलखंड के सांसदों का होगा।
उन्होंने कहा कि पुलिस उत्पीड़न और झूठे मुकदमों का कुचक्र सत्ताधारी दल जरूर रचेंगे पर बुन्देली योद्धा जो संघर्ष पथ पर चल पड़े है उन्हें रोक नही पाओगे। जब तक अखंड बुन्देलखंड क्षेत्र के समस्त संसद सदस्य लोक सभा में राज्य निर्माण की बात नही रखेंगे प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री एवं उमाभारती के पुतले लगातार फूंके जाते रहेंगे। लोक सभा प्रारम्भ होने में 15 दिन शेष है।
चारो का पुतला जलाने के उपरान्त स्थल पर पहुंची नवाबाद पुलिस ने भानू सहाय को गिरफ्तार कर लिया।