जयदीप ने अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में झाँसी सहित पूरे देश का नाम किया रोशन- डाॅ० संदीप सरावगी

झांसी। कहते हैं प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती अभावों में भी यह करके दिखाया झांसी के कुम्हार का कुआं निवासी मध्यम वर्ग के परिवार में जन्मे जयदीप कुशवाहा ने। चौथी वाहिनी पीएसी, प्रयागराज में तैनात जयदीप पिछले 03 वर्षों से उत्तर प्रदेश पुलिस तीरंदाजी टीम के सदस्य हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस तीरंदाजी टीम के कोच प्रह्लाद चौहान के सानिध्य में जयदीप ने तीरंदाजी की बारीकियां सीखीं और उनकी छत्रछाया में रहकर 2022 में इण्डिया पुलिस गेम्स में स्वर्ण और रजत पदक जीतने के साथ-साथ वर्ल्ड पुलिस गेम्स में भारतीय पुलिस तीरंदाजी टीम का प्रतिनिधित्व करने का गौरव प्राप्त किया।

कनाडा के बिनपेग में 26 जुलाई से चल रहे वर्ल्ड पुलिस गेम्स की तीरंदाजी प्रतियोगिता के तीन अलग-अलग स्पर्धाओं में जयदीप ने 02 स्वर्ण पदक (गोल्ड मेडल) और 01 रजत पदक (सिल्वर मेडल) जीता। इस प्रतियोगिता में 100 से अधिक देश सम्मिलित हुए थे जिसमें भारत देश का प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा है। झांसी आगमन पर जयदीप को संघर्ष सेवा समिति कार्यालय में सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर डाॅ० संदीप सरावगी ने कहा कि चतुर्थ वाहिनी पीएसी प्रयागराज के अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज जयदीप कुशवाहा द्वारा कनाडा में अंतरराष्ट्रीय पुलिस गेम्स की प्रतिस्पर्धा वर्ल्डस पुलिस एवं फायर गेम्स 2023 में दो स्वर्ण एवं एक रजत पदक जीतकर झांसी का नाम गौरवान्वित किया है। उन्होंने जयदीप सहित भारत के सभी खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बताया कि संघर्ष सेवा समिति खेलों के क्षेत्र में भी कार्य कर रहा है। खिलाड़ियों से निवेदन है कि किसी भी अभाव में कोई खिलाड़ी अपने कौशल का प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है तो एक बार झोकन बाग स्थित समिति के कार्यालय पर अवश्य संपर्क करें।

जयदीप ने अपनी जीत का श्रेय अपने कोच प्रह्लाद चौहान और परिजनों को देते हुए कहा मेरे कोच व परिजन हर परिस्थिति में मेरा साथ देते रहे और सदैव मुझे प्रोत्साहित करते रहे। उन्होंने अपने कोच और गुरू प्रह्लाद चौहान का विशेष धन्यवाद व्यक्त किया। इस अवसर पर सदर विधायक प्रतिनिधि अनिल पाठक, धर्मेंद्र खटीक, राजेंद्र चतुर्वेदी (निवर्तमान जिला मंत्री), महेंद्र त्रिपाठी (माही), मुजीब खान, नीरज सिहोतिये (सभासद कैंट) एवं संघर्ष सेवा समिति से जिलाध्यक्ष अजय राय, बसंत गुप्ता, राकेश अहिरवार, सुशांत गेड़ा, संदीप नामदेव, महेंद्र रायकवार, राजीव सिंह, रजक, त्रिलोक कटारिया, मिंटू वाल्मिकी, चंदन पाल, शैलेंद्र राय, महेश कुशवाहा, पूजा रायकवार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।