कपड़े की गांठों में छिपी 295 पेटियों में शराब हरियाणा से बिहार तस्करी हो रही थी 

झांसी। यूपी एसटीएफ की प्रयागराज यूनिट और चिरगांव थाना पुलिस ने मंगलवार को तड़के झांसी कानपुर हाईवे पर थाना चिरगांव क्षेत्र में ट्रक से तस्करी कर हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही लाखों रुपए कीमत की अंग्रेजी शराब की 295 पेटियां बरामद कर दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, यूपी एसटीएफ को सूचना मिली थी की नये ट्रक के माध्यम से झांसी के रास्ते हरियाणा से बिहार लाखों रुपए कीमत की अंग्रेजी शराब की तस्करी की जा रही है। इस सूचना पर गत रात्रि यूपी एसटीएफ ने झांसी कानपुर हाईवे पर डेरा डाल दिया और चिरगांव थाना पुलिस के साथ संयुक्त रूप से तड़के 2.45 बजे कार्यवाही करते हुए घेराबंदी कर एक ट्रक पकड़ लिया। इस ट्रक में कपड़े की गांठें लदी हुई थी। जब गहनता से जांच कराई गई तो हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब के विभिन्न प्रमुख ब्रांड की करीब 295 पेटी बरामद हुई।

इस दौरान टीम ने ट्रक में मौजूद इंद्रजीत सिंह निवासी रोहतक हरियाणा और दिनेश शर्मा निवासी भिवानी हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने पूछताछ के दौरान बताया की वह लोग अंग्रेजी शराब की हरियाणा से झांसी, कानपुर, बनारस के रास्ते बिहार तस्करी करते है। पुलिस ने दोनो के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर लिया है। पकड़ी गई शराब की कीमत 42 लाख रुपए बताई गई है।