बढ़ते उत्पीड़न से कर्मचारियों में आक्रोश

झांसी। रेलवे वर्कशॉप झांसी के चतुर्थ कर्मचारी ने ट्रेन से कटकर जान दे दी है। आरोप है कि गैरहाजिर होने के बाद उसे ड्यूटी पर नहीं लिया जा रहा था, जिससे परेशान होकर उसने यह कदम उठाया है। इस घटनाक्रम से परिवार में मातम पसरा हुआ है और कर्मचारियों में उत्पीड़न को लेकर आक्रोश है।

जिले के प्रेमनगर थानान्तर्गत नगरा की रामघाट कालौनी निवासी लगभग 36 वर्षीय रवि रेलवे वर्कशॉप में चतुर्थ श्रेणी के पद पर काम करता था। परिजनों के मुताबिक संबंधित अधिकारी द्वारा काम पर गैरहाजिर होने के कारण उसे ड्यूटी पर वापस नहीं लिया जा रहा था। वह क्लर्क से लेकर अधिकारियोें के चक्कर लगा चुका था, लेकिन उसे ड्यूटी पर नहीं लिया गया।

शुक्रवार को भी वह अपनी बेटी को लेकर विभाग में गया था। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी मायूसी हांथ लगी थी। इससे वह मानसिक रूप से इतना परेशान हो गया कि मुम्बई मार्ग पर ट्रेन से कटकर जान दे दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इस घटनाक्रम से कर्मचारियों में आक्रोश है। उनका कहना है कि वर्कशॉप में छोटी-छोटी बातों पर कर्मचारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है जिससे कई तनाव में हैं। यदि समय रहते इस पर अंकुश नहीं लगा तो कभी भी इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति हो सकती है।