झांसी। अंतर्राष्ट्रीय कृष्ण भावनामृत संघ द्वारा विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी जगत पालनहार भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव बड़े ही धूम धाम के मनाया जा रहा है। इस साल जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में पूरे मंदिर को सुंदर ढंग से सजाया गया है। गुरुवार को मंदिर प्रांगण में आयोजित पत्रकार वार्ता में मंदिर अध्यक्ष ब्रजभूमि दास ने बताया कि इस साल मंदिर में बड़ी मात्रा में भक्तों के आने की संभावना है। मंदिर प्रशासन के साथ मिल कर पूरी व्यवस्था दुरुस्त कर चुका है।

जन्माष्टमी के कार्यक्रम का प्रारम्भ 1 सितंबर को भव्य हरिनाम संकीर्तन शोभा यात्रा के साथ होगा। यात्रा हरे कृष्ण मंदिर से सिटी चर्च, सिंधी तिराहा, कोतवाली की ढाल, गंधीगर का टपरा, सर्राफा बजार, पोस्ट ऑफिस, जवाहर चौक, मालिनों का चौराहा, मुरली मनोहर मंदिर, गाँधी रोड, सुभाष गंज, रानीमहल मिनर्वा से मंदिर वापस आएगी।ब्रजभूमि दास जी ने बताया की हमारा उद्देश्य भगवान कृष्ण की शिक्षाओ को सभी तक पहुंचाना का है। इसमें मंदिर में 7 दिवसीय भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। वृन्दावन से पधारे परम पूज्य रमाकांत प्रभुजी श्रीमद् भागवत कथा का रसपान भक्तों को कराएंगे। प्रतिदिन कथा उपरांत प्रसाद वितरण भी किया जायेगा। 7 सितंबर को जन्माष्टमी के दिन वृन्दावन से आये भक्तो द्वारा बृज गीत गाये जाएगें‌। रात्रि 8 बजे से सहयोगी भक्तों के लिए विशेष कलश अभिषेक का भी आयोजन किया है। इसमें अपने परिवार के साथ भाग ले सकते है।

ब्रजभूमि दास ने बताया कि इस बार भी भगवान की नवीन पोषाक वृन्दावन से लायी गयी है। विशेष फूल की सजावट की जा रही है, भगवान को भोग लगाने की भी व्यवस्था है और सभी को माखन मिश्री प्रसाद भी वितरण किया जायेगा। इस अवसर पर मंदिर के प्रमुख सहयोगी भक्तगण सुरेंद्र राय, महेश सराफ, राजीव अग्रवाल, अशोक सेठ, मनीष नीखरा, रमेश राय, अशोक गुप्ता, अजय अग्रवाल, व्रज जन रंजन दास, दामोदर बंधु दास, सुन्दर मोहन दास, भूपेंद्र रायकवार आदि उपस्थित रहे। पीयूष रावत ने आभार व्यक्त किया।