झांसी। जिले के मोंठ थाना क्षेत्र में मंदिर में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने एक ऐसे चोर को पकड़ा है, जिसने अपने शौक के लिए नहीं बल्कि आर्थिक तंगी की मजबूरी में आकर चोरी की।

पकड़े गए आरोपी के घर में बीमार भाभी और भतीजे का आर्थिक तंगी के कारण वह सही प्रकार से इलाज नहीं करा पा रहा था। दिन व दिन हालत बिगड़ते देख उससे नहीं रहा गया और उसने इसी मजबूरी में आकर चोरी का रास्ता चुन लिया। वह जन्माष्टमी को मोंठ क्षेत्र के मुरली मनोहर मंदिर में घुस गया और उसने भगवान की मूर्ति से उतने ही गहने चोरी किये जितने में उसकी जरूरत पूरी हो जाती। पकड़े गए चोर के पास से पुलिस ने चोरी के गहने बरामद कर लिए है।

दरअसल 7/8 सितंबर की रात्रि झांसी के मोंठ थाना क्षेत्र में स्थित मुरली मनोहर मंदिर से ठाकुरजी व राधारानी के चांदी के मुकुट, छतर व अन्य गहने चोरी हो गए थे। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरु करते हुए चोर की तलाश शुरु कर दी। जिसमें सफलता हासिल करते हुए पुलिस हाईवे बाईपास से एक युवक को पकड़ लिया और उससे चोरी गए भगवान के गहने बरामद कर लिए।

पूछतांछ में उसने अपना नाम रंजीत ताम्रकार निवासी पुरानी सब्जी मंडी कटरा बाजार मोंठ बताया। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण गोपीनाथ सोनी के अनुसार उसका परिवार गरीबी से जूझ रहा था। घर में भाई दिमागी हालत से परेशान था। भाभी और भतीजे की तबीयत ठीक नही रहती थी। गरीबी के कारण वह परिवार के सदस्यों की बीमारी का सही प्रकार से इलाज नहीं करा पा रहा था। दिन प्रतिदिन उनकी हालत बिगड़ रही थी। इलाज बेहतर हो सके इसके लिए उसने चोरी की रास्ता अपनाया और उसने मंदिर में चोरी की। उसने चोरी भी उतनी की जितनें में उसकी जरुरत पूरी हो सके। पकड़े गये चोर के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मामला दर्ज कर कार्यवाही की गई।