झांसी। जिले के मोंठ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कुम्हरार में चोरों ने दुस्साहस दिखाते हुए पुलिस कर्मी के घर में ही रेकी कर चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। चोर घर से लाखों रुपये के जेवरात सहित नगदी चोरी कर ले गए।

दरअसल, झांसी के मोंठ थाना क्षेत्र के गांव कुम्हरार में यूपी पुलिस के फायर विभाग में पदस्थ सिपाही आनंद परिहार अपनी पत्नी, भाई और मां के साथ रहता है। वह ललितपुर के फायर स्टेशन में तैनात हैं। परिवार में गमी (मौत) हो जाने के कारण सभी लोग शुद्धता के कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। इसी बीच वह लोग देर रात घर लौटे और सो गए। रात में ही चोर किचन में लगी खिड़की को काटकर घर के अंदर घुस गए। इसके बाद कमरों में सो रहे लोगों के गेट की कुंडी बंद कर पूरे घर को तसल्ली से खंगाला।

इस दौरान चोरों ने एक कमरे में रखी दो अलमारियों के गेट तोड़कर उसमें रखे दोनों भाइयों की पत्नियों के सोने-चांदी के जेवरात और नगदी और बगल के एक और कमरे में बक्से का ताला तोड़कर उसमें रखे पुश्तैनी आभूषण चोरी कर फरार हो गए। जब सुबह परिवार के लोग जागे तो कमरों का नजारा देख सभी के होश उड़ गए। उन्होंने आनन-फानन में डायल 112 को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने छान-बीन कर चोरों की तलाश में लग गई। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस द्वारा चोरों की तलाश की जा रही है।