गैस कटर से काट कर निकाले गए दोनों शव, हाईवे पर लगा रहा जैम

झांसी। झांसी – कानपुर-झांसी हाईवे पर चिरगांव थाना क्षेत्र में रात में भीषण सड़क हादसे में दो डम्परों की आमने-सामने भिङत के बाद भीषण आग लग गई। इस घटनाक्रम में एक डम्पर में फंसे चालक व क्लीनर की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई। हादसा की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मौके पर लोग आग बुझाने व दोनों को बचाने का साहस नहीं जुटा पाए। हाईवे पर कई घंटे जैम लगा रहा।

झांसी में चिरगांव थाना क्षेत्र के पहाङी बाईपास के पास घटित घटनाक्रम में बताया गया है कि बुधवार की रात लगभग 12 बजे झांसी से गिट्टी भर कर कानपुर की ओर जा रहा डम्पर असंतुलित होकर डिवाइडर तोड़ते हुए दूसरी तरफ कानपुर से झांसी की ओर जा रहे डम्पर से टकरा गया। इससे पहले कोई कुछ समझ पाता दोनों डम्परों में देखते ही देखते आग लग गई और आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी व दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। डम्परों में लगीं आग इतना विकराल हो चुकी थी कि झांसी से कानपुर की ओर जा रहे डम्पर में फंसे चालक व क्लीनर की जिंदा जल कर मौत हो गई। दमकल कर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, किंतु तब तक बहुत देर हो चुकी थी। डम्पर में फंसे चालक व क्लीनर के शवों को गैस कटर से काट कर बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला जा पाया। घटना के बाद हाईवे पर लगभग दो-तीन घंटे जाम लग रहा। मरने वाले चालक की पुष्टि रामजी पुत्र पप्पू गौड़ और परिचालक की रंजय पुत्र रामकिशुन निवासी चंदौली के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।