– दिल्ली आउटर सीपरी ओवरब्रिज के पास बदमाश को पैर में लगी गोली 

झांसी। झांसी रेलवे मजिस्ट्रेट न्यायालय के बाहर से पुलिस वाहन से फरार सरगना 50 हजार रुपए के ईनामी बदमाश को जीआरपी टीम ने बुधवार की रात मुठभेड के दौरान वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन झांसी के दिल्ली आउटर सीपरी ओवरब्रिज के पास रेलवे पटरी के किनारे से दबोच लिया। टीम ने बदमाश से एक तमंचा व 2 जिंदा व 3 खोखा कारतूस बरामद कर लिए।

आदित्य लाग्हे पुलिस अधीक्षक रेलवे अनुभाग झांसी/ आगरा द्वारा वांछित / पुरस्कार घोषित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये अभियान के क्रम में पुलिस उपाधीक्षक रेलवे अनुभाग झांसी मो नईम खान मंसूरी के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक धाना जीआरपी झांसी पंकज कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा 27 सितंबर की रात्रि में 23.45 बजे वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन झांसी के दिल्ली आउटर सीपरी ओवरब्रिज के पास रेलवे पटरी के किनारे से रेलवे मजिस्ट्रेट न्यायालय के बाहर से भागे 50 हजार का इनामिया बिजेन्द्र उर्फ हजरत (27 वर्ष) पुत्र राजेन्द्र सिंह रावत निवासी ग्राम राजपुर थाना करेरा जिला शिवपुरी मप्र को घेर लिया।

एसपी जीआरपी आदित्य लाग्हे ने बताया कि जीआरपी टीम से बचने के लिए बिजेंद्र ने गोली चला कर भागने का प्रयास किया, किंतु टीम द्वारा भी आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग कर दी। मुठभेड में पुलिस की गोली बिजेंद्र के बायें पैर में लगी और वह वहीं गिर गया। टीम ने बिजेंद्र को तमंचा व कारतूसों के साथ गिरफ्तार कर लिया। उसे उपचार हेतु मेडिकल कालेज झांसी में भर्ती कराया गया है, जहां पर अभियुक्त का उपचार जारी है। उन्होंने बताया कि बिजेंद्र सरगना है और वह कल रात किसी वारदात की फिराक में झांसी आया था, किंतु पकड़ा गया।

मुठभेड़ के दौरान मौके से अभियुक्त के पास से 1 तमंचा 315 बोर व 3 खोखा कारतूस, 2 जिन्दा कारतूस बरामद हुये है । गौरतलब है कि अभियुक्त बिजेन्द्र उर्फ हजरत 19 सितंबर 23 को अपने दो साथियों के साथ अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रेलवे झांसी के न्यायालय से पेशी के बाद पुलिस अभिरक्षा में कैदी वाहन से फरार हो गया था, उस पर पुलिस उप महानिरीक्षक रेलवे प्रयागराज द्वारा 50 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया था।

गौरतलब है कि 25 सितंबर की रात झांसी कानपुर यार्ड से बिजेंद्र का साथी 25 हजार रुपए का ईनामी शैलेन्द्र उर्फ टोपा निवासी हजीरा ग्वालियर मप्र को जीआरपी टीम द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। अब तीसरे फरार ईनामी बदमाश की तलाश जारी है। उसके भी शीघ्र पकड़े जाने की संभावना है। उन्होंने जीआरपी टीम की सराहना करते हुए बताया कि तीसरे बदमाश के पकड़े जाने के बाद टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।