झांसी। झांसी शहर में नगर आयुक्त पुलकित गर्ग के आदेशानुसार नगर निगम द्वारा किरायेदारों की आवंटित दुकानों से बकाया किराया वसूले जाने के क्रम में शनिवार को शिवाजी नगर स्थित मुर्गा/मछली मार्केट की दुकान नं0 41 व 42 का दुकान किराया क्रमसः 1,11,690 रू0 एवं 1,08,958 रू0 जमा न होने के कारण, सील कर दिया गया।

इसी प्रकार पुराना बस स्टेण्ड स्थित नगर निगम की दुकान नं0 09 व 42 को भी बकाया किराया जमा न होने के कारण सील कर दिया गया। दुकानों को सील किये जाने की कार्यवाही मुर्गा मछली मार्केट में शान्तिपूर्ण रही । नगर निगम ने किराया न भरने पर की कई दुकानें सील पुराने बस स्टेण्ड की दुकानों को सील किये जाने का विरोध स्थानीय व्यापार मण्डल द्वारा किया गया किन्तु नगर निगम प्रवर्तन दल के सहयोग से दोनो दुकानों को सील कर दिया गया।

गौरतलब है कि 1,00,000 रू0 से कम किराया बकाया रखने वाले दुकानदारों को स्थल पर ही अवगत करा दिया गया है कि शीध्र ही अपने बकाया किराया की धनराशि नगर निगम कोष में जमा करा दें अन्यथा की स्थिति में बकाया वसूली के अभियान के तहत उनकी भी दुकाने सील कर दी जायेगी।

बताया गया की शिवाजी नगर स्थित मुर्गा मछली मार्केट को भगवन्तपुरा में स्थानान्तरित किया जाना है जिसमें उन्ही दुकानदारों को सम्मलित किया जायेगा जिनके उपर नगर निगम के दुकान किराये का कोई बकाया नही होगा।
दुकानों के सील किये जाने की कार्यवाही में अपर नगर आयुक्त रोली गुप्ता की उपस्थिति में सहायक नगर आयुक्त/सम्पत्ति प्रभारी अधिकारी गौरव कुमार, सम्पत्ति अधीक्षक ब्रजेश वर्मा, कर समाहर्ता गंगा राम कुशवाहा एवं अन्य स्टाफ की मौजूदगी में किया गया।