झांसी। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले के दिगाड़ा में पैसों को लेकर पति से हुए विवाद में पत्नी ने घर के अंदर फंदा लगा लिया। यह देख कर परिजनों ने आनन-फानन में उसे नीचे उतारा और उपचार के लिए झांसी मेडिकल कालेज मे भर्ती कराया। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतका के मायके और ससुरालियों ने एक दूसरे पर गम्भीर आरोप लगाए हैं।

टीकमगढ़ के गांव दिगाड़ा निवासी 29 वर्षीय गीता सेन के दो बच्चे हैं। पति धर्मेन्द्र सेन मजदूरी करता था। बड़े बेटे की शादी के लिए धर्मेन्द्र मजदूरी का एक हिस्सा पत्नी के मायके में रखवा देता था। अब जब उसे रुपए की जरुरत पड़ी तो उसने पत्नी से मायके में रखी रकम वापस मंगवाई। आरोप है कि इस पर पत्नी के मायके वालों ने रुपए देने से इंकार कर दिया। इसको लेकर दोनों में झगड़ा हो गया। इसी गुस्से में आकर शनिवार रात वह कमरे में चली गई और उसने साड़ी का फंदा कस कर फांसी लगा ली।

इस मामले में मृतका की मां कहना है कि शादी के बाद से गीता को उसके पति द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा था। कई बार समझाया लेकिन कुछ दिन ठीक चलता था इसके बाद फिर पुराने रवैये पर आता था। 25 तारीख को गीता सेन के साथ मारपीट की गई थी। जिससे परेशान होकर उसने फांसी लगा ली थी। परिजनों ने आनन-फानन में उसे उतारा और प्राईवेट अस्पताल ले गए। जहां से उसे झांसी मेडिकल कालेज भेज दिया। यहां उपचार के दोरान रविवार को उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।