झांसी। थाना प्रेमनगर क्षेत्र अंतर्गत रेलवे कालोनी में शातिर चोरों ने दिन दहाड़े सी एंड डब्लू विभाग में एसएसई के आवास का ताला तोड़ दिया और तलाशी लेकर लाखों का माल उड़ा कर रेलवे कालोनी की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर गए।

दरअसल, रेलवे के सी एंड डब्लू विभाग में एस एस ई एसडी मीना परिवार के साथ रहते हैं। दीपावली पर्व पर परिजन अपने गृह निवास पर गये थे जबकि एसडी मीना अवकाश नहीं मिलने पर रेलवे कालोनी आवास में ही थे। हमेशा की तरह वह आज रेलवे आवास में ताला लगा कर ड्यूटी पर चले गए। दोपहर में जब वह वापस लौटे तो आवास के द्वार की ताला लगी कुंडी टूटी मिली।

इसके बाद उन्होंने कमरे में प्रवेश कर देखा तो घबरा गये। कमरे में रखी लोहे की अलमारी व लाकर खुला एवं उसका सामान फैला हुआ था। चोर सोने चांदी के आभूषण व नगदी सहित लगभग चार लाख से अधिक का माल ले जाने में सफल रहे थे। सूचना मिलने पर रेलवे कर्मचारी व पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने छानबीन कर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

भगवान भरोसे रेलवे कालोनी की सुरक्षा

रेलवे कालोनी की सुरक्षा भगवान भरोसे होने से रेल कर्मियों में दहशत है। कालोनी के वाशिंदों का कहना है कि थाना प्रेम नगर पुलिस कभी भी गश्त करने नहीं आती। उनका कहना रहता है कि रेलवे कालोनी में सुरक्षा व्यवस्था का दायित्व आरपीएफ का है। आरपीएफ का कहना है कि उनका दायित्व रेल सम्पत्ति की सुरक्षा का है। इस स्थिति के चलते कालोनी की सुरक्षा भगवान भरोसे है।