– न्यायालय के आदेश पर जीआरपी थाना में रिपोर्ट 

झांसी। रेलवे में पेटी कांटेक्ट पर पेड मोबाइल चार्जिग का ठेका दिलाने के नाम पर युवक से 15.95 लाख रुपये की ठगी और वापस मांगने पर झांसी रेलवे स्टेशन पर बुला कर उसके साथ गाली- गलौज कर जान से मारने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है।

इस मामले की शिकायत जीआरपी थाना से करने के बाद भी उसका मामला दर्ज नहीं किया। एसएसपी से लेकर एसपी रेलवे तक प्रार्थना पत्र दिया पर रिपोर्ट दर्ज न होने पर उसने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर थाना जीआरपी ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

दरअसल, झांसी के कोतवाली थाना क्षेत्र के तिलयानी बजरिया निवासी राकेश कुशवाहा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह पेटी कांटेक्टर के रूप में रेलवे स्टेशनों पर बनी कैंटीन व मॉल के संचालन का कार्य करता है। उसका सम्पर्क ठेकेदार बिहार के नागेश्वर कॉलोनी पटना निवासी आयुष अग्रवाल से हुआ। आयुष ने खुद को भारतीय रेलवे द्वारा पंजीकृत लाइसेंसी ठेकेदार बताते हुए मैसर्स अग्रवाल प्राइवेट लिमिटेड फर्म का मालिक व प्रबंध निदेशक बताया। आयुष ने राकेश को झांसा दिया कि उसके देश के रतलाम, उज्जैन व इंदौर स्टेशनों पर मल्टी व फेमली मॉल के अलावा पश्चिम रेलवे पर बने इंदौर, उज्जैन व रतलाम, आगरा व मथुरा स्टेशनों पर पेड मोबाइल चार्जिंग बोर्ड लगाने का ठेका मिला है।

इस पर राकेश ने पेटी कांटेक्ट पर पेड मोबाइल चार्जिंग बोर्ड लगाने का ठेका दिलाने को कहा। आयुष ने उसे पटना स्थित कार्यालय पर बुलाया। इस पर वह अपने पार्टनर अविनाश व विकास के साथ 4 अप्रैल 2021 को पटना पहुंचा। वहां उससे पांच लाख की नगद धनराशि ले ली। आयुष ने अपने भाई के खाते में रुपया भेजने के नाम पर और सामान खरीदवा कर करीब 15 लाख 95 हजार रुपये ले लिए। जब रेलवे ने आयुष की फर्म के सभी ठेके निरस्त कर दिए तो उसने आयुष से रुपये मांग इस पर आयुष प्लेटफार्म पर उसे जान से मारने की धमकी दी।

इस पर पीड़ित ने नवाबाद थाने से लेकर जीआरपी व उच्चाधिकारियों से शिकायत की। लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं हुई। परेशान होकर उसने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने राकेश की तहरी पर आरोपित आयुष अग्रवाल के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।