शिक्षक दम्पति बच्चों सहित गया था बनारस, चोरों ने ताले चटकाए

झांसी। कोहरे की चादर ओढ़े ठिठुरती सर्द रात चोरों के लिए मुफीद साबित हो रही है। चोर गिरोह सूने मकानों को निशाना बना रहे हैं। हाल ही में बबीना में लाखों की चोरी के बाद ऐसा ही एक मामला नवाबाद थाना क्षेत्र के पिछोर में प्रकाश में आया है। यहां मकान के ताले लगा कर सरकारी स्कूल में अध्यापक परिजनों सहित 3 जनवरी को काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन करने बनारस गए थे। इसी का फायदा उठाते समय बदमाशों ने सूने मकान में घुस कर कमरे में पांच अलमारियों का ताला तोड़कर करीब 20 लाख से अधिक कीमत के जेवरात व दो लाख रुपए चोरी कर ली। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने चोरी करने वाले बदमाशों की तलाश शुरु

नवाबाद थाना क्षेत्र के पिछोर में संतोष नामदेव अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ परिवार समेत रहता हैं। संतोष और उनकी पत्नी सरकारी स्कूल में टीचर है। संतोष के अनुसार उनकी रिश्तेदारी में आने वाले दिनों में शादी है, उन्हें 20 तारीख को शादी में जाना था। जिसके लिए वह लॉकर से जेवरात निकाल लाए और घर में रखे लिए। इसी बीच उनके बच्चों ने काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन की इच्छा जाहिर की। जिस पर संतोष नामदेव अपनी पत्नी और बच्चों के साथ तीन जनवरी को सुबह 10 बजे घर के ताले लगा कर झांसी से बनारस के लिए निकल गए थे।

7 जनवरी को लौटकर जब वह घर आए तो उन्होंने देखा कि घर के अंदर के दरवाजों का ताला टूटा पड़ा था। यह देख वह घबरा गए और जैसे ही कमरों में घुसे तो अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था, कमरों में रखी अलमारी और उनके लॉकर टूटे पड़े थे। यह देख उन्होंने नवाबाद थाना पुलिस को चोरी की सूचना दी। संतोष के अनुसार चोर उनके घर से करीब 20 लाख रुपए कीमत के जेवरात और 2 लाख रुपए चोरी कर ले गए।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल कर छानबीन की। खबर लिखे जाने तक चोरों का सुराग नहीं मिल पाया था।