ललितपुर (संवाद सूत्र) । रविवार की रात बुंदेलखंड के ललितपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में नकाबपोशों ने धावा बोल दिया। लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने महिला और उसकी एक साल की बेटी की हत्या और पति को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया। बदमाशों ने घर में जमकर लूटपाट की। सुबह जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच पड़ताल शुरू कर दी।

ललितपुर के सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के मुहल्ला चांदमारी में रेलवे कालोनी में नीरज कुशवाहा (27) अपनी पत्नी मनीषा (24) और एक साल की बेटी के साथ रहते हैं। नीरज ने बताया, वह रविवार की रात 1:30 बजे कमरे में बैठकर मोबाइल चला रहा था। उसकी पत्नी मनीषा (24) 1 साल की बेटी निपेक्षा के साथ दूसरे कमरे में वीडियो बना रही थी तभी लगभग 6 बदमाश छत से उतरकर कमरे में घुसे। नीरज के मुंह में मोजे ठूंस कर उसे कुर्सी से बांध दिया। इसके बाद पत्नी व बेटी की हत्या कर दी और जेवरात व नगदी लूट कर फरार हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही एसपी मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल से सबूत जुटाए। घायल पति को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। संदिग्ध भूमिका को देखते हुए पुलिस पति से पूछताछ कर रही है।

18 जनवरी को बेटी निपेक्षा का था जन्मदिन

पड़ोसी ने बताया कि नीरज की शादी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला खिरखापुरा निवासी मनीषा से 3 साल पहले हुई थी। 18 जनवरी को बेटी निपेक्षा का जन्मदिन था। उसी के जन्मदिन की तैयारी चल रही थी। जिसके कारण नीरज की मां निमंत्रण कार्ड देने अपनी बेटी के यहां मध्य प्रदेश के टीकमगढ गई थी। घर पर नीरज अपनी बेटी व पत्नी के साथ था। नीरज डैकोरेशन का काम करता है। उसका बड़ा भाई रेलवे में है। वह पत्नी व बच्चों के साथ मुंगावली में ड्यूटी पर था।

SP बोले- पति की ही भूमिका संदिग्ध

पुलिस अधीक्षक मो. मुश्ताक ने मीडिया को बताया कि घटना पहले से ही संदिग्ध लग रही है। घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया। जिससे पता चला कि इस घर में पिछले 12 घंटे से कोई नहीं आया था। मृतका के परिजनों ने बताया कि बेटी को दहेज के लिए पूरा परिवार प्रताड़ित कर रहा था। महिला के परिजनों ने पति और पति के परिवार पर दहेज हत्या की तहरीर दी है। मामला दर्ज किया जा रहा है। साथ ही सभी सबूतों के आधार पर जांच की जा रही है। महिला की ज्वैलरी घर से ही बरामद हुई है। एसपी ने बताया कि मामले का शीघ्र खुलासा कर अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है। इस घटना को लेकर क्षेत्र में दहशत है।

नीरज कुशवाहा को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मां-बेटी के शवों को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।