झांसी। 22 को प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में झांसी में राष्ट्रभक्त संगठन व संत सुरक्षा परिषद के तत्वाधान में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के विषय में केन्द्रीय अध्यक्ष अंचल अरजरिया व महन्त मोहन गिरी, देवर्षि आनन्द गिरी, राजेश पुरोहित एवं बिन्दे भगत ने दी है।
उन्होंने बताया कि 13 को महाकाली मन्दिर तालपुरा पर हवन पूजन, 15 को आंतिया तालाब बड़े हनुमान मन्दिर पर दीपदान एवं प्रसाद वितरण का कार्यक्रम शाम 06ः00 बजे है। 16 को सैंयर स्थित पहाड़ी अगस्त मुनी की तपस्या स्थली पर श्रीराम महायज्ञ व राम कथा होगी जो बलखण्डेश्वर धाम बूढा महादेव बिजौली पर भव्य कलश यात्रा, तत्पश्चात राम कथा का आरम्भ होगा जो 24 जनवरी तक चलेगी एवं विशाल भण्डारे का आयोजन होगा।
इसके पूर्व 20 जनवरी को लहर की देवी मन्दिर पर कलश यात्रा, मूर्तियों का नगर भ्रमण, 22 जनवरी को राम दरबार की प्रतिष्ठा एवं भण्डारे का कार्यक्रम। 21 को लहर की देवी में मूर्तियों का नगर भ्रमण। 22 को बड़ागांव गेट बाहर महाकालेश्वर मन्दिर पर सुन्दरकाण्ड, भण्डारा एवं शोभायात्रा का आयोजन है। इसके साथ ही रेलवे पेंशनर ऑफिस हीरोज ग्राउण्ड पर बड़ी स्क्रीन पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण प्राण प्रतिष्ठा एवं भण्डारे का आयोजन, शाम 07ः00 बजे चिरगांव में थाने के सामने हनुमान मन्दिर पर 11000 दीपों का दीपदान यज्ञ एवं प्रसाद वितरण का कार्यक्रम है। बेर की माता टोड़ी फतेहपुर से भव्य शोभा यात्रा का आयोजन है।
कई अन्य कार्यक्रम भी संगठन के द्वारा आहूत किये गये हैं।

उन्होंने अनुरोध किया है कि प्राण प्रतिष्ठा के समय एक दीपक अपने मन्दिर में जलाये व शाम को 5 दीप सभी अपने घरों के बाहर रखें क्योंकि 500 वर्ष बाद यह स्वर्णिम अवसर हम सभी को प्राप्त हुआ है। 24
जनवरी को सैंयर पहाड़ पर भण्डारा होगा।
इस मौके पर रामेश्वर गिरी राष्ट्रीय संगठन मंत्री बलराम हुण्डेत, पुजारी बलराम गिरी, डॉ0 अन्जनी श्रीवास्तव, अशोक जैन जैनित, दिनेश कुशवाहा, अर्पित शर्मा, शैलेन्द्र खरे, कमल रायकवार, सुरेश चन्द्र शिवहरे, मृदुल पटेल आदि उपस्थित रहे।