प्रभावित ग्रामीणों का अपने खेतों व गांवों में आवागमन बंद होने से भड़का आक्रोश

झांसी । जन अधिकार पार्टी के मंडल उपाध्यक्ष आरडी फौजी के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने मंडल रेल प्रबंधक झांसी को ज्ञापन देकर बताया कि ग्राम गोविंदपुर डेरा जिला दतिया मध्य प्रदेश के अंतर्गत ग्रामीणों के खेतों के मध्य से झांसी ग्वालियर रेलवे लाइन निकली हुई है। इस क्षेत्र में जब से रेल लाइन बिछाई गई है तब से ग्रामीणों व उनके परिजनों का अपने खेतों या आसपास के गांव में आवागमन लाइन पार कर होता रहा है।

अब इस रेल लाइन के दोनों तरफ रेल प्रशासन द्वारा दीवाल का निर्माण करा दिया गया। दीवार बन जाने से ग्रामवासी अपने-अपने खेतों में आवागमन नहीं हो पा रहा और अपनी खेती की देखभाल नहीं कर पा रहे उनकी फसल को आवारा पशुओं के द्वारा नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इतना ही नहीं गांव के स्कूली बच्चों का आवागमन भी बंद हो गया । जिससे ग्रामीण लोग बहुत परेशान हैं और दर-दर न्याय की गुहार लगा रहे हैं।
उन्होंने जिलाधिकारी दतिया को भी ज्ञापन दिया और मंडल रेल प्रबंधक झांसी को भी ज्ञापन दिया।

ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है कि रास्ते को बंद न किया जाए और पानी के निकास के लिए बनाए गए अंडर पास से ही किसानों को निकलने का रास्ता दिया जाए , रास्ता बंद होने से किसानों को दस किलोमीटर का रास्ता तय करना पड़ेगा। इस अवसर पर आर डी फौजी, जनक सिंह फौजी ,इंजीनियर बिहारी लाल, धन सिंह कुशवाहा फौजी, मेहरबान, पवन, दीपक, कमलेश ,राजेश ,सोवरन कुशवाहा , हृदेश, रमेश,कृष्णा ,उमाशंकर ,नरेंद्र, ओम प्रकाश , सुनील , गणेश ,फूल सिंह कुशवाहा आदि ग्रामीण उपस्थित रहे।