– डीएम ने की तैयारियों पर चर्चा, दिए निर्देश
झांसी(बुन्देलखण्ड)। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगामी 12 जनवरी के बाद जनपद में कभी भी सम्भावित दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे में मण्डलीय समीक्षा बैठक में कानून व्यवस्था की समीक्षा सहित मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, रैन बसेरा व थाना और एक निर्माणाधीन योजना का स्थलीय निरीक्षण शामिल है।
इसी सिलसिले में जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने कैम्प स्थित सभागार में पुलिस व प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयारियों की समीक्षा की और दिशा निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट कहा कि कोई अधिकारी बिना अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़ेगा। जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री के स्थानीय भ्रमण हेतु अभी से तैयारियोंं को अंतिम रूप देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल व मेडिकल कॉलेज में सफ ाई व्यवस्था के साथ दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कर लें, रैन बसेरा को व्यवस्थित कर लिया जाए तथा थाने को भी अभी से तैयार कर लें। मुख्यमंत्री का आगमन अपरान्ह 3 बजे सम्भावित है। उनके कार्यक्रम में सबसे पहले नगर निगम सभागार में मण्डलीय बैठक के बाद स्थानीय भ्रमण व रात्रि में सर्किट हाउस में विश्राम करेंगे। प्रात: मुख्यमंत्री द्वारा भारत सरकार प्रधानमंत्री आयोजन सभा स्थल का निरीक्षण करेंगे व जिला चित्रकूट के लिए प्रस्थान करेंगे।
हैलीपेड का निरीक्षण
जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी द्वारा पुलिस लाइन के हैलीपैड का निरीक्षण किया गया। नगर निगम सभागार का निरीक्षण किया व तैयारियों को लेकर दिशा निर्देश दिए। पीएम के प्रस्तावित दौरे को लेकर बुधवार को सभी अधिकारी जीआईसी पहुंचे। यहां सभा स्थल का निरीक्षण किया, मंच से लेकर लोक निर्माण विभाग को दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर एसएसपी डा0 ओपी सिंह, सीडीओ निखिल टीकाराम फुण्डे, नगर आयुक्त प्रताप सिंह भदौरिया, एसडीएम अनुनय झा सहित पुलिस विभाग के अधिकारी व जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।