सांसद अनुराग शर्मा के प्रयास से आयी 113 बच्चों के चेहरे पर मुस्कान

झांसी। झांसी-ललितपुर से सांसद अनुराग शर्मा, महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज झांसी  में ऑपरेशन स्माइल, इंगा हेल्थ फाउंडेशन और वीरांगना फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित अभियान में  बुंदेलखंड क्षेत्र के कटे होंठ और तालु विकृति वाले 113 कटे होंठ और कटे तालु से पीड़ित बच्चों का हुआ सफल  निशुल्क ऑपरेशन  किया गया।

इस  निःशुल्क ऑपरेशन में ऑस्ट्रेलिया, रूस, अमेरिका, ब्रिटेन, फिलीपींस, स्वीडन, ब्राजील, घाना, मलावी, जापान, कनाडा और भारत के चिकित्सा और गैर-चिकित्सा स्वयंसेवकों की एक 80 लोगों की बहु-विषयक टीम की मेजबानी की। समापन सत्र के दौरान सांसद अनुराग शर्मा ने इस अभियान में लगे प्रत्येक व्यक्ति जैसे डॉक्टर नर्स कर्मचारी एवं वॉलिंटियर्स का मेडिकल कॉलेज के सभागार में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया। इस पूरे नि:शुल्क ऑपरेशन के दौरान बुंदेलखंड क्षेत्र के करीब 230 पीड़ितों की स्क्रीनिंग की गई जिसमें चिन्हित करके 113 पीड़ितों का सफल ऑपरेशन कर अभियान को सफल बनाया।

सांसद अनुराग शर्मा ने कहा – प्रत्येक व्यक्ति तक स्वास्थ्य लाभ पहुंचे यह यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी मनसा है जिसके लिए हम झांसी में तन मन धन के साथ कार्य कर रहे हैं स्वस्थ झांसी सुरक्षित झांसी हमारी प्रतिबद्धता है। मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य नरेंद्र सिंह सेंगर ने कहा -कि सांसद अनुराग शर्मा के द्वारा किया गया यह प्रयास निश्चित ही सराहनीय है एवं मानवता की दिशा में एक बड़ा कदम है। वीरांगना फाउंडेशन की अध्यक्षता पूनम शर्मा ने कहा कि हमारे एक छोटे से प्रयासों से 113 से अधिक बच्चों के चेहरे पर मुस्कान वापस आई है यह मेरे लिए बहुत खुशी एवं गर्व का समय है यह हम सभी को और ऊर्जा के साथ कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

इस अबसर पर अनुराधा शर्मा, डॉ नरेंद्र सिंह सेंगर ,डॉ सचिन माहुर ,डॉ जोहानास (स्वीडन) ,डॉ संदीप रोल्सन ,डॉ अभिषेक मिश्रा ,अभिषेक सेन गुप्ता ( एक्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर ऑपरेशन स्माइल) और अभियान से जुड़े सभी उपस्थित रहे।