झांसी। प्रेमी के फोन के व्यस्त आने से नाराज प्रेमिका ने प्रेमी के घर जाकर हंगामा किया। इसके बाद प्रेमी ने जब प्रेमिका के घर हंगामा किया और मामला थाने तक पहुंच गया। इस मामले में क्षुब्ध होकर प्रेमिका ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने छात्रा के कमरे से उसके मोबाइल फोन के अलावा कई और चीजों को कब्जे में लिया है। पुलिस ने आरोपी युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

कोतवाली थाना क्षेत्र के गुदड़ी इलाके में 12वीं में पढ़ने वाली छात्रा (22) ने प्रेम प्रसंग के चलते गुरुवार देर रात आत्महत्या कर ली। पिता ने बताया कि वह मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत हैं। उनके तीन बच्चे हैं जिनमें मृतक बेटी सबसे बड़ी थी और वह 12वीं कक्षा में पढ़ती थी। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी नवाबाद थाना क्षेत्र के बजरंग कालोनी निवासी वैभव अग्रवाल से लगभग आठ वर्ष से रिलेशनशिप में थी और उसका घर पर भी आना जाना था। गुरुवार को बेटी ने वैभव को फोन लगाया तो विवेक का फोन काफी देर तक व्यस्त आता रहा। इससे क्षुब्ध होकर बेटी उसके घर चली गई और वहां दोनों के बीच विवाद हुआ।

इसके बाद बेटी घर लौट आई। इसके कुछ देर बाद विवेक उनके घर आया और मोहल्ले में खूब हंगामा और पत्थरबाजी की। उन्होंने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस सभी को थाने ले आई जहां वैभव के खिलाफ शिकायती पत्र भी दिया था। देर शाम सभी अपने घर आ गए। घर में जब सभी खाना खा रहे थे तब बेटी ने दोस्त वैभव के अमानवीय व्यवहार से दुखी होकर आत्महत्या कर ली।

पिता ने वैभव और उसके परिजनों को बेटी की मौत का जिम्मेदार ठहराया है। तहरीर के अनुसार उनकी बेटी आठ वर्षों से बजरंग काॅलोनी निवासी वैभव अग्रवाल के साथ रिलेशनशिप में थी। विवेक आए दिन अपने व घर के खर्च के लिए मेरी बेटी से पैसे लेता रहता था, न देने पर दबाव बनाता था। मेरी बेटी जब भी शादी के लिए कहती थी तो कोई भी बहाना बनाकर टाल देता था. जिससे मेरी पुत्री परेशान रहने लगी। करीब तीन वर्ष पहले वैभव की मां व बुआ ने मुझे अपने घर रिश्ते की बात के लिए बुलाया और मुझसे आठ लाख रुपये, एक फोर व्हीलर व एक कमरा बनाने की डिमांड रखी। इस मांग पर हम राजी हो गए थे किन्तु इसके बाद भी वैभव की मां और बुआ रिश्ते के लिए तैयार नहीं थीं। गुरुवार को मेरी बेटी उनके घर बात करने गई थी। वहां उन लोगों ने मेरी बेटी के साथ मारपीट की और बाद में वैभव ने हमारे घर आकर पत्थरबाजी की. उसी बात से परेशान होकर बेटी ने सुसाइड कर लिया। युवती पिता की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है। मुख्य आरोपी वैभव को भी हिरासत में लिया गया है।