झांसी(बुन्देलखण्ड)। नॉर्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन के तत्वाधान में सीनियर रेलवे इंस्टीट्यूट मैदान पर चल रहे अंतर विभागीय खेल महाकुंभ में आज खेले गए क्रिकेट प्रतियोगिता के मुकाबलों में सीएण्डडब्लू ने एसएनटी को और इंजीनियरिंग सुपर किंग्स ने इंजीनियरिंग गैंगमैन मऊरानीपुर की टीम को पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
आज खेले गए पहले मैच में सीएण्डडब्लू ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवरों में 5 विकेट खोकर 138 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसमें टिंकल ने नाबाद 46 रन दीपक ने 31 रन व बृजेश ने 19 रनों का योगदान दिया। सीएण्डडब्लू की ओर से अभिषेक ने 3 व मुकेश ने एक विकेट लिया। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसएण्डटी की टीम 13.1 ओवरों में 105 रन बनाकर ढेर हो गई जिसमें विजय ने 25, सुनील ने 22 रनों का योगदान दिया। सीएण्डडब्लू की ओर से टिंकल व उवैस ने तीन-तीन विकेट लिए और राजेश ने दो विकेट लिए। इस मैच के अंपायर सुनील पाठक व सार्थक शुक्ला रहे एवं स्कोरर बृजेंद्र निरंजन रहे। इस मैच के मैन ऑफ द मैच टिंकल को मंडल मंत्री आरएन यादव ने पुरस्कृत किया।
दूसरे मैच में इंजीनियरिंग सुपर किंग एकादश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवरों में 7 विकेट खोकर 134 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसमें 31 रन मोहम्मद आरिफ व प्रवेश ने 22-22 रनों का योगदान दिया। मऊरानीपुर की ओर से रवि मुकेश व भारत ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंजीनियरिंग गैंगमैन मऊरानीपुर की टीम 11. 1ओवरों में 79 रनों पर सिमट गई जिसमें राम प्रकाश ने 38 रनों का योगदान दिया और कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक नहीं छू सका। इंजीनियरिंग सुपर किंग की ओर से शरीफ , कैलाश, धीरेंद्र व कुलदीप ने दो-दो विकेट लिए। इस मैच के अंपायर दिलीप बुंदेला व आरपी सिंह रह।े मैच का मैन ऑफ द मैच सुपर किंग के रामू को मंडल मंत्री आर एन यादव ने स्मृति चिन्ह प्रदान कर उन्हें पुरस्कृत किया।
प्रारम्भ में मुख्य अतिथि डीएसटीई कुश गुप्ता ने दोनों टीमों के खिलाडि़य़ों से परिचय प्राप्त किया। इस मौके पर एनसीआरएमयू के मंडल अध्यक्ष हुकुम सिंह चौहान, पीके स्याल, मोहम्मद शकील, पवन झारखडि़य़ा, एमपी द्विवेदी, रेल संस्थान झांसी के सचिव मुकेश श्रीवास्तव, जिला क्रिकेट संघ के सचिव बृजेंद्र यादव, दुर्गेश कुमार, जगत यादव आदि मौजूद रहे।