– आरोपी चीखती रही हर फाइल पर ऊपर पैसा पहुंचाना पड़ता है 

झांसी। झांसी नगर निगम में कर विभाग में तैनात महिला क्लर्क को 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों एंटी करप्शन की टीम ने दबोच लिया, किंतु उस समय अजीब सी स्थिति उत्पन्न हो गई जब एंटी करप्शन टीम महिला क्लर्क को अपने साथ ले जा रही थी तो आरोपी महिला चीख-चीखकर हर फाइल पर ऊपर बैठे अधिकारियों तक पैसा पहुंचाने की बात कह रही थी. इस कार्रवाई से निगम परिसर में हड़कंप मच गया है और चर्चाओं का बाजार गर्म है।

गौरतलब है कि अभी पिछले सप्ताह कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाबू इदरीश का रिश्वत लेते वायरल वीडियो मामला शांत भी नहीं हुआ था कि मंगलवार को एंटी करप्शन टीम ने छापेमार कार्रवाई करते हुए नगर निगम में कर विभाग में वार्ड लिपिक के पद पर तैनात जागृति रायकवार को चार हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। इस दौरान आरोपी महिला क्लर्क ने कहा कि हर फाइल पर अधिकारियों को पैसा देना पड़ता है, उसी के चलते यह रिश्वत लेना पड़ती है। वह खुद रिश्वत अपनी मर्जी से नहीं लेती, ऊपर वालों का पेट भरने के लिए यह कदम उठाना पड़ता है। उसने कहा कि वह रिश्वत लेने वाली अकेली नहीं है। जांच हो जाए तो भ्रष्ट अधिकारियों की कतार लग जाए।

टीम कार्यवाही के लिए महिला कर्मचारी को अपने साथ ले गई। टीम जागृति को थाना नवाबाद ले गई, जहां उससे पूछताछ की गई। वहीं, महिला के पकड़े जाने के बाद एंटी करप्शन टीम ने कई अहम जानकारियां भी दीं. इसमें जल्द टीम कई और लोगों पर कार्रवाई कर सकती है। बताया गया है कि महिला कर्मचारी जागृति के भाई को उसके पिता के स्थान पर नियुक्ति मिली थी और फिर भाई के स्थान पर जागृति को तैनाती मिली थी।