झांसी। जिले में थाना सदर बाजार क्षेत्र में शिक्षिका की फुफेरे भाई लेखपाल से लगभग दस वर्ष की बेमेल लव स्टोरी का दुखद अंत हो गया। प्रेमी फुफेरे भाई ने दूसरी लड़की से शादी कर तो शिक्षिका का दिल टूट गया और उसने सुसाइड कर दुनिया को अलविदा कह दिया।

परिजनों के मुताबिक लेखपाल ने उनकी बेटी को धोखा देकर किसी और से शादी कर ली. जिस कारण डिप्रेशन में आकर उनकी बेटी ने आत्मघाती कदम उठाया है. पुलिस ने तहरीर के आधार पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।

दरअसल झांसी के सदर बाजार थाना क्षेत्र के गांव निवासी युवती 2 साल पहले सरकारी टीचर बनी थी। उसको 2015 में लेखपाल बने अपनी सगी बुआ के बेटे से प्यार हो गया था और दोनों रिश्ते नातों को दरकिनार कर प्यार के समुद्र में खोई थी। युवती घर वालों से छिपकर लेखपाल से मिलकर शादी के सपने देखा करती थी। इसकी जानकारी मिलने पर लेखपाल के परिजन दोनों का रिश्ता भाई बहन का होने की वजह से शादी से इनकार कर रहे थे। 8 माह पहले लेखपाल ने किसी और से शादी कर प्रेमिका को यह आश्वासन देकर धोखा दिया कि शीघ्र ही पत्नी को तलाक देकर उससे शादी करेगा।

झासे में आई युवती को लगा कि उसको उसका प्यार हासिल हो जाएगा लेकिन, अचानक लेखपाल ने शादी से मना कर दिया जिससे युवती सदमे में आ गई और आत्महत्या कर ली। युवती की छोटी बहन ने बताया कि उसका पिता उत्तराखंड में टीचर है व  मृतक बहन सरकारी टीचर थी। लेखपाल भाई ने मेरी बहन को प्रेमजाल में फंसाकर शादी का वादा किया था. लेकिन, उसने बहन को धोखा देते हुए जून 2023 में दूसरी युवती से शादी कर ली। इसे उसकी बहन बर्दास्त नहीं कर सकी और वह डिप्रेशन में रहने लगी। लेखपाल की शादी के एक दिन पहले उसने नवाबाद थाने में शिकायत कर दी थी। शिकायत पर पुलिस ने दोनों पक्ष को बुलाया था। बातचीत के बाद दोनों पक्ष में समझौता हो गया था।

आरोपी ने अपनी शादी के बाद भी बहन से बातचीत करना जारी रखी और दोनों चोरी छिपे मिला करते थे। लेखपाल उसकी बहन से कहता था कि पत्नी को तलाक देकर तुमसे शादी कर लूंगा। झूठा भरोसा देकर वो मेरी बहन को कहीं और शादी नहीं करने दे रहा था। अब कुछ दिन पहले उसने शादी करने से मना कर दिया। इससे दुखी होकर सुबह करीब 10:30 बजे घर से बोल कर निकली कि वह स्कूल के काम से मार्केट जा रही है. करीब 12 बजे वह घर लौटकर आई. फिर कमरे में चली गई।

कमरे को अंदर से लॉक कर उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। करीब एक घंटे बाद हालत बिगड़ने पर वह चीखने-चिल्लाने और उल्टी करने लगी। मां ने किसी तरह उनसे दरवाजा खुलवाया तो उसने बताया कि जहर खा लिया है और अब जीना नहीं है। परिजन तुरंत उसको मेडिकल कॉलेज ले गए। जहां इलाज के दौरान शाम को बहन की मौत हो गई। मौत के बाद युवती के परिवार वाले थाने पहुंचे और लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तहरीर दी। पुलिस द्वारा मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।