– टिकिटों के बंटवारे पर गठबंधन का हश्र सामने आने का किया दावा
झांसी (बुन्देलखण्ड)। केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने स्पष्ट किया कि जब मजबूत कहा जाने वाला कांशीराम और मुलायम सिंह का गठबंधन नहीं चल पाया और उसका क्या हश्र हुआ वह इतिहास में दर्ज है। बुआ-बबुआ के गठबंधन का भी यही हश्र होगा, टिकिटों के बंटवारे के समय स्थिति उजागर हो जाएगी। उन्होंने पत्रकारों से मायावती को उनका फोन नम्बर भ् िाजवाने की अपील करते हुए कटाक्ष किया कि वह इस गठबंधन के बाद से काफी चिन्तित हैं कि मायावती का कभी उनके पास फोन आ जाएगा क्योंकि ब्रहृमदत्त द्विवेदी तो हैं नहीं। मायावती संकट के समय उन्हें फोन करें तो वह उन्हें बचाने आ जाएंगीं। दरअसल, रेस्टहाउस काण्ड में मायावती को ब्रहृमदत्त $द्विवेदी ने अपनी जान पर खेल कर बचाया था।
केन्द्रीय मंत्री ने झांसी प्रवास के दौरान यहां पहूज घाट पर पत्रकारों से वार्ता कर रहीं थीं। सपा-बसपा गठबंधन से कांग्रेस को बाहर रखने पर उमा भारती ने कहा कि उन्हें राहुल गांधी पर दया आती है गठबंधन ने उनके लिए केवल दो सीटें छोड़ी हैं। इससे बुरी स्थिति क्या हो सकती है। कांग्रेस को यह गलतफ हमी हो गई थी कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जीत गये। यहां कांग्रेस नहीं जीती बल्कि हम हारे हैं। हमने गलतियां की तो हम हार गये। राहुल को अपनी गलतफ हमी ठीक कर लेना चाहिए। वह कहीं भी नहीं जीते हैं, हम हारे हैं लिए वह जीते हैं। हमारी जो कमियां थी उनको हमने दूर कर लिया है। उन्होंने दावा किया कि इस गठबंधन के बाद भी यूपी में पूरी सीटों पर भाजपा को ही जीत मिलेगी। 2019 में नरेंद्र मोदी ही पीएम बनेंगे।
यूपी में केबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर के बयान यदि उनकी शर्तें नहीं मानी गई तो वह यूपी की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे के सवाल पर उमाश्री ने कहा कि राजभर बहुत भोले आदमी हैं, लोकतंत्र में सभी को बोलने का अधिकार है। उनकी पार्टी के लोग अंदर कहते है राजभर गठबध्ंान के हैं वह बाहर से कहते हैं। बोलने पर किसी का गला नहीं दबा देंगे कि वह नहीं बोल पायें। वह हमारे साथ खड़े हैं और फिर सुनील बसंल सब संभाल लेंगे। लोकसभा चुनाव लडऩे को सिरे से खारिज करते हुए पृथक बुन्देलखण्ड राज्य के मुददे पर उमा श्री ने दोहराया कि मप्र के लोग नहीं चाहते और कुछ मजबूरियां हैं कि वह उन पर दबाव बनाना नहीं चाहतीं, अब उत्तर प्रदेश में से ही बुन्देलखण्ड राज्य की सीमा तय कर लें, चंद दिनों में राज्य बनवा दूंगी। इस अवसर पर विधायक बबीना राजीव सिंह पारीछा, संजीव श्रृंगीऋषि सहित अन्य नेता उपस्थित रहे।