चद्दर का हिस्सा ओएचई पोल से टकराने से हुई दुर्घटना

झांसी। बीना से चल कर मुरादाबाद जा रही मालगाड़ी के रैक का एक वैगन झांसी में पटरी से उतर कर पलट गया। बाईपास लाइन यार्ड में लगभग 6.45 बजे हुई इस दुर्घटना से रेल आवागमन प्रभावित नहीं हुआ। खबर लिखे जाने तक दुर्घटनाग्रस्त वैगन को उठाए जाने की कवायद जारी थी। घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

दरअसल, बीना से चल कर मुरादाबाद जा रही मालगाड़ी की रैक का स्टील क्वाइल से लदा एक वैगन झांसी यार्ड में चौथी बाईपास लाइन यार्ड में लगभग 6.45 बजे उस समय पटरी से उतर कर पलट गया जब चद्दर का एक हिस्सा ओएचई के खंभे से टकरा गया। इस घटना क्रम में ओएचई पोल के साथ पटरी का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

सूचना मिलते ही रेल मशीनरी में अफरातफरी मच गई। मंडल रेल प्रबंधक सहित परिचालन सहित संबंधित तकनीकी विभागों के अफसर व स्टाफ मौके पर पहुंच गए । उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। मौके पर पहुंची दुर्घटना राहत ट्रेन की मदद से दुर्घटनाग्रस्त वैगन को उठाने की कवायद शुरू हो गई। इसके तहत पहले दुर्घटना ग्रस्त वैगन से अटैच वैगन को हटाया गया। इसके बाद दुर्घटना ग्रस्त वैगन के दोनों तरफ के वैगन को दुर्घटना स्थल से खींच कर ले जाया गया।

मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा ने बताया कि इस दुर्घटना से ट्रेनों के आवागमन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और न ही कोई हताहत हुआ है। दुर्घटना की जांच की जा रही है।