– जुटेंगे विशेषज्ञ, मण्डल से 600 रोटेरियन प्रतिभाग करेंगे
झांसी। रोटरी मण्डल 3110 का मण्डलीय अधिवेशन आनन्दम का आयोजन धर्म नगरी ओरछा मप्र के होटल ओरछा पैलेस में 2 व 3 फरवरी को आयोजित किया जा रहा है। इस अधिवेशन में सेवा प्रकल्पों की समीक्षा कर और अधिक उत्साह से सेवा कार्य करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। अधिवेशन का उदघाटन मध्य प्रदेश के केबिनेट मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर द्वारा किया जाएगा।
रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक काफ्रेंस में भाग लेने के लिये विशेष रूप से रोटरी इंटरनेशनल प्रेसीडेंट के प्रतिनिधि के रूप में रोटे. डा. एन सुब्रहमणियम ने रोटरी क्लब के सेवा कार्योंव प्रकल्पों की सिलसिलेवार जानकारी देते हुए बताया कि किस तरह से पोलियो मुक्त भारत करने में रोटेरियन ने सहयोग दिया। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान व अफगानिस्तान को पोलियो मुक्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि रोटरी क्लब द्वारा 24 नवम्बर से मिजिला रूबेला को समूल नष्ट करने के लिए टीकाकरण के लिए जनजागरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रोटरी क्लब द्वारा सेवा कार्यों को ग्रामीण क्षेत्रों में विशेषकर संचालित किया जा रहा है क्योंकि वहां इसकी अधिक जरूरत है। इसके अलावा 24 दिसम्बर से दस हजार गांवों को अंधता मुक्त करने का अभियान चलाया जा रहा है। इसकी शुरूआत वृन्दावन से की जा चुकी है।
उन्होंने बताया कि रोटरी मण्डल 3110 जिसका कार्य क्षेत्र कानपुर, झांसी, इटावा, मैनपुरी, कासगंज, एटा, मथुरा, वृन्दावन, बरेली, बदांयू होते हुये बद्रीनाथ केदारनाथ तक फैला हुआ है। मण्डल 115 क्लबों के 4000 रोटेरियन सेवा कार्य के विभिन्न प्रकल्पों में लगे हुये हैं। रोटरी वर्ष में मण्डलीय अधिवेशन का दायित्व झांसी के सभी रोटरी क्लब को मिला है। रोटेरियन देवप्रिया उक्सा के नेतृत्व में इस मण्डलीय अधिवेशन का आनन्दम का आयोजन धर्मनगरी ओरछा मप्र के होटल ओरछा पैलेस में 2 फरवरी से प्रारम्भ होगा तथा 3 फरवरी को अपरान्ह समाप्त होगा। जिसमें पूरे मण्डल से 600 रोटेरियन शामिल होंगे। इस अधिवेशन में रोटरी विशेषज्ञों द्वारा रोटरी सेवा झांसी को और बेहतर बनाने के लिये उत्साहवर्धित करेंगे। मण्डल अध्यक्ष रोटे. अरूण जैन बरेली ने बताया कि झांसी का अधिवेशन ऐतिहासिक रहेगा। जिसमें रोटरी सदस्यों में एक नई ऊर्जा का संचार होगा।
इसके पूर्व रोटरी इंटरनेशनल प्रेसीडेंट के प्रतिनिधि रोटे. डा. एन सुब्रहमणियम ने रोटरी कलब फ ोर्ट झांसी द्वारा मेडिकल कालेज झांसी में संचालित प्रोजेक्टों का निरीक्षण किया और बेहतर सेवा प्रकल्पों के निर्देशन दिये। इस अवसर पर रोटे. रमेश अग्रवाल, रोटे. संतोष सूरी, रोटे. ललित जैन, रोटे. पी.के. भटनागर, रोटे. निलय जैन, रोटे. राजेश दुबे, रोटे. आलोक, रोटे. सी.बी. राय आदि उपस्थित रहे।