रेल कॉलोनी की साफ-सफाई, आवासों की मरम्मत, पेय जल व बिजली की व्यवस्था और अधिक बेहतर करने के सुझाव दिये

झांसी । मुख्यालय प्रयागराज से आये प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी अनुराग त्रिपाठी द्वारा मंडल रेल प्रबन्धक सभागार में कार्मिक विभाग के अधिकारियों, विधि सहायकों, हित निरीक्षकों एवं कर्मचारियों के साथ बैठक कर कर्मचारियों का उत्साहवर्धन किया तथा उन्हें कार्यालय में कार्य के दौरान तनावमुक्त रहने, कार्यो को अतिशीघ्रता से करने, कार्य की गुणवत्ता बनाये रखने के सम्बन्ध में सुझाव दिये।

इस दौरान वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी ब्रजेश कुमार चतुर्वेदी द्वारा कार्मिक विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों की विवेचना की तथा कर्मचारी हित में किये जाने वाली योजना के बारे में अवगत कराया।

मीटिंग के बाद पीसीपीओ द्वारा कार्मिक विभाग के सभी अनुभागों का निरीक्षण किया तथा कर्मचारियों से कार्य के दौरान आने वाली समस्याओं व समाधान के सम्बन्ध में चर्चा की। उन्होंने एन.सी.आर.ई.एस., एन.सी.आर.एम.यू. व एस.सी. एस.टी. एसोसिएशन के पदाधिकारियों से अनौपचारिक मीटिंग की तथा ज्ञापन प्राप्त किये। इस दौरान उन्होनें कार्मिक विभाग द्वारा कर्मचारियों की शिकायतों के शीघ्रता से निवारण हेतु बनाये गये सिंगल विन्डो सैल की कार्य प्रणाली की समीक्षा की एवं प्रशंसा की। कार्मिक विभाग कार्यालय के नवीनीकरण/सौन्दर्यीकरण, कार्य संस्कृति इत्यादि की सराहना की। इसके पश्चात रेलवे कॉलोनी को निरीक्षण किया तथा कॉलोनी की साफ-सफाई, रेल आवासों की मरम्मत तथा पेय जल व बिजली की व्यवस्था और अधिक बेहतर किये जाने के बारे में सुझाव दिये।
इस दौरान मंडल कार्मिक अधिकारी जी.पी. मिश्रा, सहायक कार्मिक अधिकारी अरूण सिंह तोमर व लवी अब्राहम भी मौजूद रहे।