झांसी। 19168 साबरमती एक्सप्रेस के आरक्षित कोच में यात्रा कर रहे गुजरात निवासी यात्री की अचानक तबियत बिगडऩे से मौत हो गयी वहीं बांद्रा-झांसी एक्सप्रेस के एसएलआर में अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा मिला। मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है और न ही मौत का कारण स्पष्ट हो सका है।
बताया गया है कि गुजरात के रावल जामनगर निवासी विनोद कुमार अपने साथियों के साथ प्रयाग में कुम्भ स्नान करने के लिए गया था। वहां से वाराणसी जाकर उक्त सभी वाराणसी से 19168 साबरमती एक्सप्रेस के कोच एस-8 में सवार होकर वापस अहमदाबाद जा रहे थे। यात्रा के दौरान कोच में सीट नम्बर 64 पर बैठा विनोद कुमार की रास्ते में अचानक तबियत बिगड़ गई। इससे पहले उपचार मिलता उसकी मौत हो गई। सूचना पर मृतक के शव को झांसी रेलवे स्टेशन पर उतारा गया। डाक्टर के परीक्षण के बाद जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
इसी प्रकार बांद्रा से चल कर झांसी आयी झांसी-बांद्रा एक्सप्रेस खाली होने के बाद यार्ड में खड़ी कर दी गयी। यार्ड में कोचों की साफ-सफाई की जा रही थी कि एसएलआर में एक व्यक्ति संदिग्ध बेहोशी की हालत में पड़ा दिखाई दिया। इसकी सूचना मिलने पर डिप्टी एसएम वाणि’य ने रेलवे अस्पताल से डाक्टर को काल किया। डाक्टर ने यार्ड में खड़ी गाड़ी केएसएलआर में पड़े व्यक्ति का परीक्षण कर मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना मिलने पर जीआरपी ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है।