बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिताओं में झाँसी के युवा कर रहे जनपद का नाम रौशन- डॉ० संदीप सरावगी

झांसी। दिल्ली के शाह ऑडिटोरियम में आयोजित तीन दिवसीय मिस्टर इंडिया जूनियर बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में झाँसी के नैनागढ़ निवासी हैरी साहू ने प्रथम स्थान प्राप्त कर झांसी सहित पूरे बुंदेलखंड का नाम देशभर में रोशन किया है। इस प्रतियोगिता में देशभर के युवाओं ने हिस्सा लिया था जिसमें बिलो 70 केजी बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में हैरी ने गोल्ड मेडल हासिल किया।

हैरी बैंक में नौकरी की व्यस्तता के बाद भी समय निकालकर उन्होंने यह मुकाम हासिल किया। हैरी वर्ष 2018 से बॉडीबिल्डिंग की तैयारी कर रहे हैं उनका कहना है कि उनके परिवार और कोच अविनाश पॉल ने उनका पूरा सपोर्ट किया है जिसकी वजह से वे आज इस स्तर पर पहुंचे हैं। इस उपलब्धि को अर्जित करने पर आज हैरी साहू को संघर्ष सेवा समिति के केंद्रीय कार्यालय पर डॉक्टर संदीप द्वारा सम्मानित किया गया। संघर्ष सेवा समिति एवं संदीप सरावगी की सराहना करते हुए हैरी ने कहा डॉ० संदीप पूरे क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं। वह प्रतियोगी युवाओं को विशेष रूप से सहयोग देते हैं आज उनके हाथों से सम्मानित होना गर्व महसूस कर रहा है और मेरा प्रयास रहेगा आगे भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता जीत कर मुझे डॉ० संदीप के हाथों से पुरस्कृत होने का सौभाग्य मिले।

इस दौरान डॉ० संदीप ने कहा हमारा बुंदेलखंड अपार प्रतिभाओं का धनी है बस आवश्यकता होती है प्रतिभाओं को निखारने की। ऐसे ही एक प्रतिभावान व्यक्ति हैं हमारे छोटे भाई अविनाश पॉल जी, जो फिटनेस टाउन जिम के संचालक हैं और बाफ्सा फेडरेशन के नॉर्थ इंडिया प्रेसिडेंट भी हैं। इनके द्वारा प्रशिक्षित किये गये युवा देश भर में अलग-अलग प्रतियोगिताओं में झाँसी का नाम रोशन कर चुके हैं। मैं अविनाश पॉल द्वारा प्रशिक्षित हैरी साहू, सत्यम पाल और अन्य सभी युवाओं को शुभकामनाएं देता हूँ और आशा करता हूँ कि आगे ये अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी देश का नाम रोशन करेंगे। इस अवसर पर उर्वशी अवस्थी, कौशर जहां, सिद्धार्थ रावत, समर्थ ठाकुर, धर्मेंद्र गुर्जर, कमल मेहता, बसंत गुप्ता, आशीष विश्वकर्मा, अरुण पांचाल, सुशांत गेंड़ा, चंदन पाल, राकेश अहिरवार, शंकर यादव, रिजवान खान आदि उपस्थित रहे।