झांसी। जिले के बंगरा क्षेत्र में प्रेमिका की ख्वाहिशें पूरी करने के लिए धन की कमी को पूरा करने चक्कर में शादीशुदा प्रेमी ने स्वयं की लूट की फर्जी कहानी रची, किंतु पोल खुल गई तो रफूचक्कर हो गया।

दरअसल, बंगरा में कॉस्मेटिक की दुकान चलाने वाले राहुल यादव पुत्र श्रीराम सिंह ने पुलिस को बताया था कि गुरुवार रात को जब वह घर जा रहा था तभी तीन बदमाशों ने उसे बंधक बना लिया और सोने की चेन, तीन अंगूठियां एवं जेब में रखे 45 हजार रुपए लूट लिए।

इस सूचना पर पुलिस ने जब घटना की जांच पड़ताल के लिए आसपास लगे कैमरे देखे, लेकिन कोई भी संदिग्ध व्यक्ति उस पूरे रास्ते से आता-जाता हुआ नहीं दिखा। आसपास के लोगों से भी पूछताछ की गई लेकिन, उन लोगों ने भी इस तरह की घटना से इन्कार किया। इसके बाद आरोपी की काल रिकॉर्ड की जांच की गई तो पता चला कि उसने जो लूट का समय बताया, उस समय वह प्रेमिका से बात कर रहा था।

जांच में अंगूठी कारोबारी की दुकान से बरामद हो गई जबकि पिता ने बताया कि वह पूरी रकम लेकर चले गए थे।  पुलिस का कहना है कि छानबीन में लूट का मामला झूठा पाया गया। कारोबारी शराब के नशे में था। दुकान से नकदी उसके पिता पहले ही ले जा चुके थे। बताया गया है कि पीड़ित शादीशुदा है। वह एक लड़की से प्रेम करता है। प्रेमिका के खर्चे उठाने के लिए उसने स्वयं ही अपनी लूट की घटना की झूठी कहानी रच डली। पोल खुलने पर आरोपी रफूचक्कर हो गया। पुलिस उसे पकड़ने का प्रयास कर रही है।