झांसी। जिले के थाना प्रेमनगर की बिजौली पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम दुर्गापुर में खेत में बने कुआं में कंकाल बन चुका शव मिलने से हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने कपड़े आदि से मृतक की शिनाख्त कर ली है। पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है।

दरअसल, थाना प्रेम नगर क्षेत्र के दुर्गापुर निवासी लगभग 45 वर्षीय नीरज अहिरवार पुत्र नृपत अहिरवार लगभग 7 माह पहले बिना बताए घर से गायब हो गया था। उसकी तलाश परिजनों ने तमाम जगहों पर की लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल सकी जिसके बाद परिवार के लोग उसके मिलने की उम्मीद छोड़ कर शांत बैठ गये। मंगलवार दोपहर को बकरी चराने वाले कुछ लोग उक्त खेत में बने सूखे कुआं के किनारे बैठे थे तभी उनकी नज़र कुएं में पड़े शव पर गयी तो घबरा गये। सूचना मिलने पर ग्रामीणों की भीड़ व पुलिस मौके पर पहुंच गयी।

पुलिस ने जब कुएं से कंकाल बन चुके शव को बाहर निकाल कर शिनाख्त कराई तो ग्रामीणों और लापता व्यक्ति के परिजनों ने कपड़ों आदि से कंकाल की शिनाख्त नीरज अहिरवार के रूप में की। उन्होंने बताया मृतक मजदूरी कर अपने परिवार का भरण- पोषण करता था साथ ही साथ शराब का बहुत पीता था। मृतक के तीन पुत्रियां एवं एक पुत्र है जिनमें दो पुत्रियों काजल, और रक्षा की शादी हो चुकी है एंव मोहिनी उम्र 13 वर्ष एवं बेटा साखा उम्र 10 बर्ष हैं।

बिजौली पुलिस चौकी प्रभारी बिनीत कुमार ने बताया कि दोपहर लगभग 2 बजे दुर्गापुर गांव से सूचना मिली थी कि खेतों में स्थित सूखे कुएं में किसी व्यक्ति की लाश पड़ी है तो पुलिस मौके पर पहुंची और शव को निकाला गया तो ग्रामीणों और मृतक के परिजनों ने मृतक की शिनाख्त नीरज अहिरवार पुत्र नृपत अहिरवार उम्र 45 साल के रुप में की है शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु मेडीकल कॉलेज भेजा गया है। नीरज किन परिस्थितियों के चलते कुएं में गिर कर मौत का शिकार हो गया स्पष्ट नहीं है।