– दस कम्पनी सेण्ट्रल पैरा मिलिट्री फोर्स के कंधों पर सुरक्षा का दायित्व
झांसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भोजला मण्डी स्थल पर आयोजित आम सभा व विविध परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास कार्यक्रम के फुल प्रूफ सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। व्यापक सुरक्षा व्यवस्था एसपीजी के सहयोग से बनायी गयी है। मुख्य समारोह स्थल पर सुरक्षा का त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है ताकि किसी भी तरह की चूक नहीं हो सके।
यहां पुलिस लाइन सभागार में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओपी सिंह ने बताया कि समारोह स्थल का तीन किमी का ऐरिया सुरक्षा घेरे में रहेगा। सुरक्षा का दायित्व सेण्ट्रल पैरा मिलिट्री फोर्स को सौंपा गया है। इसके लिए दस कम्पनी सेण्ट्रल पैरा मिलिट्री फोर्स को तैनात किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था की कमान पुलिस अधीक्षक स्तर के डेढ़ दर्जन पुलिस अधिकारियों, चालीस क्षेत्राधिकारियों, पांच सौ से अधिक उप निरीक्षक, तेरह सौ से अधिक कांस्टेबिल की तैनाती की जा रही है।
उन्होंने बताया कि जनता को चारों दिशाओं से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के लिए इस तरह की व्यवस्था की गयी है कि उन्हें कोई परेशानी न हो और पूर्ण सुरक्षा व्यवस्था के बीच पहुंचें। उन्होंने बताया कि जनता के वाहनों को पार्किंग की भी सुव्यवस्थित व्यवस्था की गयी है। इसके लिए मुख्य समारोह स्थल के पास के तीन कम्पाउण्ड को लिया गया है। इनमें पार्किंग की व्यवस्था की गयी है। इसी तरह से मीडिया कर्मियों को विशेष पास व समारोह स्थल तक पहुंचने की व्यवस्था की गयी है।

झांसी में एक घण्टे रहेंगे मोदी
15 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झांसी में आ रहे हैं। वह झांसी में लगभग एक घंटे रहेंगे। इस अवधि में प्रधानमंत्री विविध परियोजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास केसाथ-साथ आम सभा को भी सम्बोधित करेंगे। प्रशासन की ओर से जारी मिनट टू मिनट कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 फरवरी को 12 बजकर 50 मिनट पर झांसी हैलीपेड पहुंच जायेंगे। इसके बाद वह 12 बजकर 55 मिनट पर हैलीपेड से भोजला मंडी में कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना होंगे और 1 बजे पहुंचेगे। कार्यक्रम स्थल पर 1 से 2 बजे तक वह योजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही आम सभा को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद 14 बजकर 10 मिनट पर हैलीपेड के लिए रवाना हो जायेंगे।