– तमंचा, डुप्लीकेट चाबियां एवं चोरी की मैक्स पिकअप व बाइक बरामद
झांसी। कोतवाली थाना पुलिस व स्वाट टीम ने उन्नावगेट बाहर एक खण्डहर से आज सुबह ऐसे 3 अंतरप्रांतीय शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार कर लिया जो दोनों प्रांतों से वाहन चोरी कर कबाड़ में ओने-पौने दामों में बेच देते थे और झांसी में बीकेडी के पास से सरिया लदी पिकअप को चोरी करने की योजना बना रहे थे। पुलिस टीम ने उनके कब्जे से ग्वालियर से चुरायी एक मैक्स पिकअप व एक बाइक के अलावा तीन तमंचे, कारतूस व वाहनों के ताले खोलने वाली दर्जनों डुप्लीकेट चाबियां बरामद कर लीं। पकड़े गए शातिरों के साथियों व वारदातों के बारे में छानबीन की जा रही है।
पुलिस लाइन स्थित सभागार में पत्रकार वार्ता के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओपी सिंह ने बताया कि अपराध व अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत एसपी सिटी प्रकाश वाजपेयी व सीओ सिटी जितेन्द्र परिहार के नेतृत्व में आज कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय सिंह, स्वाट टीम प्रभारी विजय पांडे व शहर कोतवाली के उन्नावगेट चौकी प्रभारी सरोत्तम सिंह, मिनर्वा चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह, एसआई संजीव सिंह जादौन, जितेंद्र सिंह तक्खर, शिवजीत सिंह आदि ने पुलिस बल के साथ मुखबिर की सूचना पर उन्नाव गेट बाहर अंजनी माता मन्दिर के पास एक क्षतिग्रस्त वाउण्ड्री में छिप कर बीकेडी के निकट से सरिया लदी पिकअप को चोरी करने की योजना बनाते पकड़ लिया। इस दौरान तीन शातिर अपराधियों के कब्जे से कुछ दिनों पूर्व ग्वालियर से चोरी की गई मैक्स पिकअप गाड़ी व एक चोरी की बाइक बरामद कर ली। पूछताछ में तीनों ने अपने नाम मध्य प्रदेश के जिला ग्वालियर अकीला बाद निवासी नीरज जाटव, जिला मुरैना नूराबाद निवासी महेंद्र जाटव व जिला दतिया कोतवाली क्षेत्र निवासी सचिन जाटव बताया। पुलिस ने इनके कब्जे से तीन तमंचे, आधा दर्जन कारतूस व दर्जनों की संख्या में डुप्लिकेट चाबियां बरामद कर लीं।
एसएसपी ने बताया यह गिरोह अंतरप्रांतीय है और यूपी से वाहन चोरी कर एमपी व एमपी से वाहन चोरी कर यूपी में बेचते थे। यह गिरोह अपने साथ डुप्लीकेट चाबियां लेकर चलता है। पलक झपकते ही पहले से रैकी किए वाहनों के ताले खोल कर चोरी कर भाग जाते हैं। वाहनों को गिरोह कबाड़ी को ओने-पोने दामों पर बेच देते थे। उन्होंने बताया कि इस गिरोह पर कई थाना क्षेत्रों में दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने उक्त सराहनीय कार्य के लिए पुलिस टीम को दस हजार रुपए पुरस्कार की घोषणा की है।