शिवपुरी (संवाद सूत्र)। झांसी से मध्यप्रदेश के पिछोर जा रही बेतवा बस सोमवार दोपहर करीब पौने चार बजे जिला शिवपुरी के दिनारा कस्बे के सिकंदरा आरटीओ बैरियर के पास सेठ जी ढाबा के सामने सड़क किनारे खड़े ट्रक से भिड़ गई। इस हादसे में बस में सवार 18 यात्री घायल हो गए। इनमें गंभीर घायल पांच यात्रियों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। पुलिस का कहना है कि तेज रफ्तार के चलते बस बेकाबू हो गई और पीछे से ट्रक में जा भिड़ी।

सोमवार दोपहर करीब ढाई बजे झांसी अंतर्राज्यीय बस अड्डे से 40 से अधिक सवारियों को लेकर बेतवा बस मध्यप्रदेश के पिछोर जा रही थी। बस में सवार यात्रियों का कहना है कि झांसी-शिवपुरी हाईवे पर पहुंचते ही चालक ने बस की रफ्तार बढ़ा दी। यात्रियों ने चालक को रफ्तार धीमी करने को कहा, लेकिन उसने रफ्तार कम नहीं की। बस जैसे ही दिनारा थाने से आगे सिकंदरा आरटीओ बैरियर के पास पहुंची, वहां सेठ जी के ढाबा के सामने सड़क किनारे एक ट्रक खड़ा था। चालक से बस बेकाबू हो गई और बस का बायां भाग ट्रक से जा भिड़ा। जोरदार टक्कर होने से बस के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए।

टक्कर होते ही चीख पुकार मच गई। बस में सवार झांसी के गुमनावारा निवासी दिलीप, बेनी बाई, राकेश, बदौरा निवासी बन सिंह, राधिका, गीता, राजा, प्रवेश, बबीना निवासी दिलीप, क्रांति एवं अरुण, राम निवास, सुरेश निषाद, राजबिहारी, अशोक सिंह, गुड्डी घायल हो गए। सभी के हाथ, पांव और सिर में गहरी चोट आई। हादसे की सूचना पर जिला शिवपुरी के थाना दिनारा की पुलिस भी पहुंच गई। वहीं चालक बस छोड़कर फरार हो गया।

सूचना पर रक्सा टोल से एंबुलेंस लेकर लखन, मनीष, देवेंद्र, चंदन सिंह पहुंचे। एंबुलेंस से सभी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। यहां दिलीप, बेनी बाई, राकेश, बन सिंह की हालत नाजुक होने पर उनको मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। यहां इनको इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है।