SDM ने लिया संज्ञान किया जवाब तलब 

झांसी। जिले में मोंठ ट्रामा सेंटर में रात में बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण अंधेरे में मोबाइल की टॉर्च की रोशनी में मरीजों का इलाज करने व डाक्टर द्वारा दवाईयां लिखने का वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने सनसनी फ़ैल गई। वीडियो वायरल होने पर SDM ने लिया संज्ञान में लेते हुए जवाब तलब किया है।

झांसी मुख्यालय से लगभग 50 किमी दूर मोंठ ट्रामा सेंटर का यह मामला बताया जा रहा है। यहां रात में बिजली आपूर्ति न होने के कारण अंधेरे में मोबाइल की टॉर्च की रोशनी में मरीजों का इलाज किया जा रहा था। इसी दौरान वाहन दुर्घटना में घायल हुए युवक राजकुमार निवासी बम्हरौली आजाद नगर को इलाज के लिए तीमारदार लेकर पहुंचे। काफी इंतजार तक जब बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हुई तो डॉक्टर ने मोबाइल कैमरे की टॉर्च से उसका इलाज करना शुरु कर दिया।

मोबाइल की टॉर्च से मरीज का इलाज करने का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने भी इस पर संज्ञान लिया है और पत्र लिखकर जवाब मांगा है। जवाब आने के बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में मोंठ एसडीएम प्रदीप कुमार ने मीडिया को बताया कि “सोशल मीडिया के माध्यम से हमारे संज्ञान में भी आया है कि रात में लाइट न होने पर कुछ मरीजों का इलाज मोबाइल की टॉर्च की रोशनी में किया जा रहा था। इस तरह का वीडियो प्राप्त होने पर उन्होंने सीएचसी को पत्र भेज दिया और चिकित्साधिकारी से मामले से आख्या मांगी गई है। जैसे ही उनकी आख्या आती है तो पूरे प्रकरण के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।