झांसी। मेडिकल कॉलेज में व्याप्त मूलभूत समस्याओं को लेकर कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन “आदित्य” के नेतृत्व में मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. नरेंद्र सेंगर से मिला।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में मूलभूत समस्याओं से मरीजों को दो-चार होना पड़ रहा है। पीने के पानी की समस्या है, मरीज के खाने में कमियां है, डाइट में दूध नहीं मिलता है, मरीज के लिए स्ट्रेचर और व्हीलचेयर नहीं है, मरीज को गोद में उठा कर ले जाना पड़ता है, वार्ड संख्या 5, 6, 7, 8 में मरीजों को ले जाने वाली लिफ्ट महीनों से खराब है जिससे मरीजों और तीमारदारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। अल्ट्रासाउंड कराने में लोगों को एक सप्ताह से ज्यादा का समय लगता है। सीटी स्कैन की एक मशीन हमेशा खराब रहती है और MRI जैसी महत्वपूर्ण मशीन की समुचित व्यवस्था नहीं है। इसके साथ ही साथ उन्होंने बुंदेलखंड के लोगों के लिए कैंसर जैसी बीमारी के इलाज के लिए कैंसर यूनिट की स्थापना की जरूरत पर बल दिया।

प्रतिनिधि मंडल को प्रधानाचार्य डॉ नरेंद्र सिंह सेंगर ने शीघ्र ही समस्याओं के निदान का आश्वासन दिया और कैंसर यूनिट की स्थापना के लिए प्रशासन को पत्र लिखने की बात कही। इस अवसर पर प्रदेश सचिव मनीराम कुशवाहा, शंभू सेन, अनिल रिछारिया, अखलाक मकरानी, प्रशांत आदि शामिल रहे।